KKR Fans Opinion.. 'Starc' is the star of KKR, will spread his magic soon

KKR Fans Opinion ।। केकेआर के स्टार है ‘स्टार्क’, जल्द बिखेरेंगे जलवा

Kolkata Hindi News, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मिचेल स्टार्क के लिए बुरे सपने जैसा साबित हो रहा है। बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपनी घातक गेंदबाजी से घुटने टेकने पर मजबूर करने वाले स्टार्क इस सीजन बेअसर दिख रहे हैं। इसके बाद से उनकी आलचनाओं का दौर शुरू हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)  ने रिकॉर्ड 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। आईपीएल 2024 में स्टार्क ने अब तक 11.48 की इकॉनमी से रन दिए हैं और सिर्फ 6 विकेट झटके हैं, जो उनकी क्षमताओं के अनुरूप नहीं है। लेकिन केकेआर के फैन्स को उम्मीद है कि सटार्क टीम के स्टार गेंदबाज है और वापसी करना उनको आता है।

KKR Fans Opinion.. 'Starc' is the star of KKR, will spread his magic soon

स्टार्क के मौजूदा फॉर्म को लेकर चल रहे बातचीत के दौरान केकेआर और बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के जबरा फैन अरित्र सिन्हा का मानना है कि स्टार्क टीम के स्टार गेंदबाज है और वे जल्द ही अपना बेस्ट देंगे। उन्होंने कहा कि इतनी जल्दी किसी के बारे में राय नहीं बनानी चाहिए। माना कि अभी वे लय में नहीं है लेकिन वे जल्द ही फार्म में लौटेंगे। वे अच्छे गेंदबाज है। वे नयी और पुरानी गेंद दोनों से विपक्षी खेमे में खलबली मचा सकते हैं।

वहीं, खेल विश्लेषक वैभव श्रीवास्तव का कहना है कि केकेआर स्टार्क का प्रयोग सही से नहीं कर पा रहा। सटीक यार्कर और बाउंसर स्टार्क की ताकत है, जो उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। अंतिम मैच का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से स्टार्क को गेंदबाजी सौंपी गई वह ठीक नहीं था। उन्हें पावरप्ले में आजमाना चाहिए, इससे उन्हें फॉर्म हासिल करने में मदद मिलेगी। केकआर को स्टार्क की काबिलियत पर पूरा भरोसा है।

पिछले साल भारत में हुए विश्व कप के शुरुआती मैचों में वे असरदार नहीं दिखे थे लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उनपर भरोसा जताया। इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

वहीं, पूर्व क्लब क्रिकेटर सौम्यदीप मजूमदार का कहना है कि स्टार्क को अपनी तकनीक पर काम करना होगा। सबको पता है कि वे अच्छे गेंदबाज है लेकिन वे अपनी क्षमता के अनुरूप गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं।

KKR Fans Opinion.. 'Starc' is the star of KKR, will spread his magic soon

स्टार्क मौजूदा आईपीएल के सबसे महंगे क्रिकेटर है, वहीं अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जैसे पैट कमिंस और ट्रैविस हेड के शानदार प्रदर्शन की वजह से एक मनोवैज्ञानिक दबाव महसूस कर रहे होंगे, जो उनके प्रदर्शन को प्रभावित कर रहा है।

गौरतलब है कि आईपीएल 2024 में खराब प्रदर्शन के कारण आलोचनाओं का सामना कर रहे स्टार्क का फ्रेंचाइजी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वेंकी मैसूर ने समर्थन करते हुए कहा था कि वह इस अनुभवी खिलाड़ी को ‘निवेश के दष्टिकोण’ से नहीं देखते हैं। वह सुपरस्टार है और बेहतरीन खिलाड़ी है। मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी को टीम में शामिल करने से टीम को मजबूती मिलती है। उनके पास विशिष्ट कौशल है, जिसकी हमारे सहयोगी स्टाफ को तलाश थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *