भाजपा नेता की गाड़ी से 1.5 लाख कैश बरामद, एफअईआर दर्ज

Kolkata Hindi News, कोलकाता। जलपाईगुड़ी के बाद अब सिलीगुड़ी में पुलिस ने नाका चेकिंग के दौरान सिलीगुड़ी सब-डिविजनल परिषद के घोषपुकुर इलाके में एक बीजेपी नेता की कार से 1.5 लाख कैश बरामद किया है। खबर पाकर चुनाव आयोग के अधिकारी मौके पर गये। बरामद पैसों की गिनती मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में की गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, भाजपा मंडल अध्यक्ष संजय सिन्हा उस पैसे को कार में लेकर घूम रहे थे।

उस कार में उनके साथ भाजपा पंचायत सदस्य लक्ष्मण सिन्हा के बेटे और दो अन्य लोग भी थे। पुलिस को सूचना मिली थी कि वे गांव-गांव पैसे लेकर जा रहे हैं। गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर सोमवार शामको घोषपुकुर क्रॉसिंग पर तलाशी के दौरान इस गाड़ी को रोका गया और इसमें से डेढ़ लाख रुपये बरामद किये गये।

चुनाव आचार संहिता के कारण इस समय इतनी रकम कार में ले जाने की इजाजत नहीं है। नियम अनुसार उम्मीदवारों और उनके प्रचारकों के अलावा कोई भी अगर दस हजार से अधिक की राशि लेकर चल रहा है तो उसे चेक या ऑनलाइन में लेकर चलना होगा।

इसलिए कार में सवार संजय सिंह सहित चारों लोगों के खिलाफ सोमवार देर रात प्राथमिकी दर्ज की गई है। वैसे रुपये का सोर्स वैध पाया गया है लेकिन आयोग के निर्देशों की अवहेलना की वजह से एफआईआर दर्ज हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *