खज़ाना गज़ल महोत्सव 22 और 23 अक्टूबर को, हंगामा’ पर दुनिया भर के दर्शक नि:शुल्क ले सकते हैं मजा

  • ऑनलाइन खजाना ग़ज़ल महोत्सव में जानेमाने ग़ज़ल गायक पंकज उधास, अनूप जलोटा, तलत अज़ीज़, कविता सेठ, रेखा भारद्वाज, उस्मान मीर, सुदीप बनर्जी, संजीवनी भेलंडे, युवा प्रतिभा जाज़ीम शर्मा और मीनल जैन शामिल होंगे।
  • यह आयोजन कैंसर और थैलेसीमिक रोगियों के लिए धन जुटाने के लिए किया जा रहा है।,
  • • कैंसर पेशेंट्स एड एसोसिएशन और पैरेंट्स एसोसिएशन थैलेसीमिक यूनिट ट्रस्ट ने संगीत के जानकारों से नेक काम के लिए उदारता से दान करने की अपील की है।,

मुंबई। कोविड -19 महामारी ने सामाजिक और सांस्कृतिक सभी प्रकार की गतिविधियों पर एक प्रकार से प्रतिबंध लगा रखा है। संगीत उद्योग इसका अपवाद नहीं रहा है। ‘ शो मस्ट गो ऑन’ के सिद्धांत के आधार पर प्रतिबंधों से निपटने का एक तरीका खोजना जरूरी हो गया था । कैंसर पेशेंट्स एड एसोसिएशन और पैरेंट्स एसोसिएशन थैलेसीमिक यूनिट ट्रस्ट ने अपना सालाना खजाना गज़ल महोत्सव पेश कर रहा है।

गजलों का यह उत्सव अपने 20वें वर्ष को अनोखे तरीके से मना रहा है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने कैंसर पेशेंट्स एड एसोसिएशन और पैरेंट्स एसोसिएशन थैलेसीमिक यूनिट ट्रस्ट के साथ मिल कर यह गजलों का त्यौहार खजाना प्रस्तुत किया है। ग़ज़ल के प्रशंसक 22 अक्टूबर (शुक्रवार) और 23 अक्टूबर (शनिवार) 2021 को शाम 7.30 बजे ‘हंगामा’ और पंकज उधास यूट्यूब और फेसबुक चैनल पर भारत के शीर्ष कलाकारों के समृद्ध और जीवंत प्रदर्शन का अनुभव करेंगे।

20वें वर्ष में प्रवेश करनेवाले ‘खजाना महोत्सव’ में जानेमाने ग़ज़ल गायक पंकज उधास, अनूप जलोटा, तलत अज़ीज़, कविता सेठ, रेखा भारद्वाज, उस्मान मीर, सुदीप बनर्जी, संजीवनी भेलंडे, युवा प्रतिभा जाजिम शर्मा और मीनल जैन, सारंग कुलकर्णी , प्रियंका बर्वे जैसी उभरती प्रतिभायें शामिल होंगे। यह आयोजन कैंसर और थैलेसीमिक रोगियों के लिए धन जुटाने के लिए किया जा रहा है।

कॉन्सर्ट को हमारे डिजिटल प्लेटफॉर्म पार्टनर हंगामा द्वारा ऑनलाइन प्रस्तुत किया जाएगा। इसे दुनिया भर के सभी दर्शक देख सकते हैं। दर्शकों को सीधे चैरिटी में ऑनलाइन दान करने की सुविधा के लिए हमने केटो के साथ करार किया है।

इस कॉन्सर्ट में खज़ाना आर्टिस्ट अलाउड टैलेंट हंट की युवा प्रतिभाएँ दिग्गजों के साथ परफॉर्म करती नजर आएँगी। ‘खज़ाना आर्टिस्ट अलाउड टैलेंट हंट’ का चौथा संस्करण – ग़ज़ल गायकों के लिए भारत का पहला और एकमात्र टैलेंट हंट है।

प्रतियोगिता में पूरे भारत के 75 शहरों से जबरदस्त भागीदारी देखी गई। मुंबई से प्रतापगढ़, दिल्ली से विदिशा और बेंगलुरू से सीतामढ़ी तक जजों ने छोटे और बड़े शहरों में समान रूप से अपार प्रतिभा देखी। प्रतिभागियों को पंकज उधास, रेखा भारद्वाज, अनूप जलोटा और सुदीप बनर्जी से मिलकर एक सम्मानित जूरी द्वारा जज किया गया, जो 2 राउंड में फैली हुई थी। दोनों विजेताओं को अब बेसब्री से प्रतीक्षित 20वें खज़ाना ग़ज़ल उत्सव 2021 में प्रस्तुति देने का अवसर मिलेगा।

पंकज उधास ने इस कार्यक्रम के बारे में कहा,”‘हर साल थैलेसीमिया के 10,000 बच्चे भारत में पैदा होते हैं, जो दुनिया में कुल संख्या का 10% है। पद्म श्री पंकज उधास की अध्यक्षता में पैटुत, थैलेसीमिया पर एंड टू एंड समाधान प्रदान करता है, जिसमें जागरूकता, पता लगाना, रोकथाम, डोनर और डोनी के बोन मैरो के मिलान के लिए परीक्षण, दस साल से कम उम्र के थैलेसीमिया प्रमुख बच्चों के बोन मैरो ट्रांसप्लांट को प्रायोजित करना शामिल है।

कैंसर पेशेंट्स एड एसोसिएशन एक गैर-लाभकारी संगठन है; जिसका उद्देश्य कैंसर रोगियों और देखभाल करने वालों को उनके जीवन को पूरी तरह से जीने की आशा के साथ उनकी बीमारी का सामना करने और उन्हें अपनी पहचान और जीवन की गरिमा को पुनः प्राप्त करने के साधन प्रदान करना है। 52 साल पहले, श्री वाई. केएसएप्रू, संस्थापक अध्यक्ष, सीपीएए ने कैंसर के कुल प्रबंधन’ के दर्शन को मान्यता दी और विकसित किया, जिसे आज दुनिया भर में मान्यता प्राप्त है। कैंसर पेशेंट्स एड एसोसिएशन चिकित्सा बिरादरी के साथ कंधे-से-कंधा मिलाकर काम करता है। जागरुकता, प्रारंभिक पहचान, उपचार के लिए सहायता, मार्गदर्शन और परामर्श, पुनर्वास, अनुसंधान अध्ययन और वकालत जैसी गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करता है।

22 और 23 अक्टूबर को शाम 7.30 बजे मुफ़्त ख़ज़ाना ग़ज़ल महोत्सव का आनंद लेने के लिए, कृपया लॉग ऑन करें –
हंगामा म्यूजिक फेसबुक पेज और ऐप
हंगामा प्ले फेसबुक पेज और एप
पंकज उधास आधिकारिक फेसबुक पेज
पंकज उधास यूट्यूब चैनल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *