खड़गपुर : रेलनगरी ने अपने अंदाज से किया नए साल का स्वागत

Kolkata Hindi News, अमितेश कुमार ओझा, खड़गपुर : नए साल ने दस्तक दे दी है। लोगों ने इसका जमकर स्वागत किया । रेलनगरी खड़गपुर मे नए साल का स्वागत बड़े जोरदार तरीके से किया गया । रेलनगरी में सुबह से सभी बाजारों में भीड़ देखने मिली । साथ ही सभी मंदिरों में भी लोगो का जमावड़ा देखने को मिला। जंगल महल के विभिन्न भागों में स्थित मंदिरों में ” कल्पतरु उत्सव ” मनाया गया और लोगों के बीच भोग का वितरण किया गया।

शहर के सभी होटलों में डीजे नाइट समेत अन्य चीजों का आयोजन किया गया। पुलिस प्रशासन भी नए साल के आगमन को लेकर काफी दुरुस्त थे। रविवार की सुबह से शहर के सभी इलाकों में पुलिस को गश्त करते देखा गया। साथ ही साथ जगगन्नाथ मंदिर के सामने गोल बाजार ब्रिज में भी पुलिस की तैनाती देखी गई।

ड्यूटी से तैनात पुलिस ऑफिसरों से बात करने पर उन्होंने ने बताया कि पुलिस प्रशासन पूरी जिम्मेदारी के साथ अपनी कर्तव्य का पालन कर रही है। ताकि शहर के अंदर कही किसी तरह की अनहोनी न हो पाए। दूसरी और नए साल के स्वागत को लेकर पिकनिक स्थलों की ओर उमड़ी भीड़ के चलते लोकल ट्रेनों में खासी भीड़ रही।इसके जरिए लोग कंसावती नदी, झाड़ग्राम समेत जंगल महल के पर्यटन स्थल और कई लोग झारखंड भी गए। पूर्व मेदिनीपुर जिले के दीघा और मंदारमणि समेत तमाम तटीय स्थलों में भारी भीड़ रही। स्थानीय नगरपालिका वार्ड नंबर 16 स्थित भगवानपुर सेवा समिति दुर्गा मंदिर परिसर भगवानपुर में सुंदर कांड पाठ पूजा लगातार आठवें साल आयोजित की गई।

इस अवसर पर समिति के संयोजक राहुल शर्मा, सकलदेव शर्मा, वरिष्ठ समाजसेवी दीपक कुमार दास गुप्ता, अमित मिश्रा, टाबी सेन, तथा संजय साहू समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित हुए। परंपरागत सुंदरकांड पाठ क्षेत्र का वातावरण ही पूरी तरह से भक्तिमय हो गया। आयोजक राहुल शर्मा ने बताया कि पिछले 7 सालों से वे लगातार पहली जनवरी को सुंदरकांड पाठ का आयोजन करते आ रहे है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *