खड़गपुर : रैली में लिया विज्ञान चेतना प्रचार का संकल्प

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर शहर के मालंचा में अखिल भारतीय विज्ञान चेतना प्रचार पश्चिम मेदिनीपुर जिले की पश्चिम बंगाल विज्ञान मंच की मुख्य रैली का शुभारम्भ हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत विज्ञान कर्मी की नन्हीं सहेली अहाना मिश्रा के उद्घाटन गीत से हुई।

उसके बाद विज्ञान कार्यकर्ता अमित चक्रवर्ती, सचिन पाल और भानुगोपाल हलधर ने एक-एक करके तर्कसंगत कार्यक्रम प्रस्तुत किया। उसके बाद पश्चिम मेदिनीपुर जिले की बुद्धिवादी संगठन ने सांस्कृतिक एवं तार्किक कार्यक्रमों के माध्यम से उस क्षेत्र के लोगों एवं राहगीरों का ध्यान खींचा।

कार्यक्रम के दौरान विज्ञान मंच, खड़गपुर शहर व खड़गपुर ग्रामीण-1 को क्रमशः खड़गपुर शहर विज्ञान मंच के अध्यक्ष और आज के इस कार्यक्रम के अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. तपन कुमार पाल द्वारा सम्मानित किया गया।

पश्चिम मेदिनीपुर जिला कमेटी के सचिव डाॅ. डॉ. सुधापद बसु , कार्यकारी अध्यक्ष, पश्चिम मेदिनीपुर जिला समिति के दिलीप चक्रवर्ती, पश्चिम मेदिनीपुर जिला समिति की सदस्य सुजाता माईती और जिले की युक्तिवादी संगठन की नेत्री नीलू महापात्रा को सम्मानित किया।

इस अवसर पर खड़गपुर नगर विज्ञान केंद्र में शामिल तीन विज्ञान केंद्रों के सचिव, पदाधिकारी, अन्य विज्ञान सभाओं के सचिव, पदाधिकारी व विज्ञान कर्मी उपस्थित थे। संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन खड़गपुर शहर विज्ञान केंद्र के उपाध्यक्ष माननीय प्रभास रंजन भट्टाचार्य ने किया।

अपने संबोधन में वक्ताओं ने विज्ञान चेतना के प्रचार – प्रसार पर जोर देते हुए कहा कि इसके बगैर स्वस्थ समाज की कल्पना नहीं की जा सकती I खासतौर से नई पीढ़ी में इसकी सख्त आवश्यकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *