खड़गपुर : सामाजिक संस्था ड्रीम अलाइव के शिविर में 88 लोगों का हुआ नेत्र परीक्षण

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। मूल रूप से नारी सशक्तिकरण के लिए कार्य करने वाली खड़गपुर की सामाजिक संस्था ड्रीम अलाइव के शिविर में गुरुवार को कुल 88 लोगों का नेत्र परीक्षण किया गया। स्वामी विवेकानंद जयंती पर मेदिनीपुर रोटरी अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस शिविर में खड़गपुर के पूर्व नपाध्यक्ष प्रदीप सरकार, वरिष्ठ साहित्यकार सुनील माजी, ड्रीम अलाइव के अध्यक्ष गौरव गायन, सचिव स्वागता गायन बनर्जी, कोषाध्यक्ष सविता गायन, समाजसेवी तरुण कांति दे तथा नासिर हुसैन समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

शिविर में कुल 88 लोगों का नेत्र परीक्षण हुआ और 15 का चयन मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए किया गया। अपने संबोधन में ड्रीम अलाइव के पदाधिकारियों ने कहा कि मुख्य रूप से हमारी संस्था नारी सशक्तिकरण के लिए कार्य करती है। हम संस्था परिसर में असहाय महिलाओं को सिलाई का प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश करते हैं जिससे वे सिलाई करके कुछ उपार्जन कर सकें।

स्वामी विवेकानंद जयंती पर नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन कर उन्हें हार्दिक प्रसन्नता हो रही है। हम भविष्य में भी अपने सामाजिक सरोकार का दायरा बढ़ाने की कोशिश करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *