खड़गपुर : विजन अकादमी के छठे वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने बांधा समां

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । खड़गपुर ग्रामीण थाना अंतर्गत सादतपुर स्थित इंग्लिश मीडियम स्कूल विजन एकेडमी ने बुधवार को अपना छठा वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल प्रांगण में उपस्थित अतिथियों की उपस्थिति में दीप प्रज्वलित कर की गई। कार्यक्रम की शुरुआत में स्कूल के छात्रों ने स्कूल के प्रिंसिपल अभिजीत जाना द्वारा लिखित और स्कूल के संगीत शिक्षक आशीष सरकार के द्वारा तैयार संगीत में “थीम सॉन्ग” की प्रस्तुति दी। प्राचार्य अभिजीत जैन ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने अपने भाषण में स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट और छात्रों की सफलता पर प्रकाश डाला। स्कूल के सचिव शेख मोहम्मद अजीज ने संक्षेप में स्कूल के इतिहास को प्रस्तुत किया और सभी को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में खड़गपुर आईआईटी के उप निदेशक डॉ. अमित पात्रा, विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रख्यात शिक्षाविद प्रो. रा कांति दे उपस्थित थे। अतिथि के रूप में पूर्व जिला विद्यालय निरीक्षक एवं प्रख्यात लोक संस्कृति शोधार्थी डाॅ. मधुप दे, ग्रिफिन्स स्कूल के निदेशक अभिषेक यादव, खड़गपुर लोकल थाना प्रभारी आसिफ सन्नी, खड़गपुर-1 पंचायत समिति अध्यक्ष माला दोलाई, खड़गपुर नगर पालिका उपाध्यक्ष तैमूर अली सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। विजन एकेडमी की सभी उपस्थित लोगों ने प्रशंसा की। छात्र-छात्राओं ने नृत्य, संगीत, कविता पाठ के माध्यम से मनमोहक सांस्कृतिक संध्या की प्रस्तुति दी।

छात्र-छात्राओं ने भारत के विभिन्न राज्यों की पारंपरिक नृत्य शैलियों को सभी उपस्थित लोगों के समक्ष सहजता से प्रस्तुत किया। साथ ही इस दिन स्कूल प्रांगण में छात्रों द्वारा बनाई गई विभिन्न मॉडल प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के अभिभावक व शुभचिंतक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन संस्था की संयोजक शबनम परवीन ने किया। विद्यालय की ओर से प्रधानाचार्य अभिजीत जाना, संपादक शेख मोहम्मद अजीज और समन्वयक शबनम परवीन ने कार्यक्रम के सफल समापन के लिए सभी संबंधितों को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *