#BharatJodoYatra को दिल्ली में आने से केजरीवाल रोकें : स्वामी चक्रपाणि

नयी दिल्ली। अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मांग की है कि कोविड के ताजा खतरे के मद्देनजर भारत जोड़ो यात्रा को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोका जाए। चक्रपाणि ने कहा, मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वह राहुल गांधी की यात्रा को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश न करने दें। राहुल गांधी गैरजिम्मेदार और लापरवाह नेता हैं। चीन, अमेरिका और अन्य देशों सहित पूरी दुनिया में कोविड फैल रहा है।

भारत में भी कोविड के मामले सामने आए हैं। राहुल गांधी की यात्रा भारत जोड़ो यात्रा नहीं है, बल्कि कोविड प्रसार यात्रा है। इसे रोकने की जरूरत है। चक्रपाणि ने कहा कि ”पिछली बार तबलीगी जमात ने देश में कोविड फैलाया था और इस बार राहुल गांधी ऐसा कर रहे हैं। जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील, चीन और अमेरिका में कोविड के फिर से उभरने के बीच केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से आग्रह किया था।

उभरते हुए वेरिएंट पर नजर रखने के लिए सकारात्मक नमूनों के पूरे जीनोम अनुक्रमण को तैयार करें। एक पत्र में, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा था कि इस तरह की कवायद देश में चल रहे नए रूपों, यदि कोई हो, का समय पर पता लगाने में सक्षम होगी और आवश्यक सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों की सुविधा प्रदान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *