Kamtapur Progressive Party suggested Anant Maharaj to resign from the post of MP.

कामतापुर प्रोग्रेसिव पार्टी ने अनंत महाराज को सांसद पद से इस्तीफा देने का दिया सुझाव

Kolkata Hindi News,  कूचबिहार। अलग राज्य की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन करते आ रहे अनंत महाराज को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। देश के गृह मंत्री अमित शाह ने अनंत महाराज को स्पष्ट रूप से बता दिया है कि उत्तर बंगाल केंद्र शासित प्रदेश नहीं होने जा रहा है।

अनंत महाराज के समूह ने अतीत में विभिन्न चुनावों में सीधे तौर पर भाजपा का समर्थन किया है। इसके बदले उनकी एक मात्रा मांग कूचबिहार को एक अलग राज्य घोषित करने की थी।

बीजेपी से नजदीकी के परिणामस्वरूप अनंत महाराज को बीजेपी की ओर से राज्यसभा का सांसद बनाया गया लेकिन संसद बनने के बाद भी अनंत महाराज की बीजेपी में कोई जगह नहीं है।

अनंत महाराज के शब्दों में भाजप ने उन्हें  कूड़ेदान में फेंक दिया है और ऐसे में कामतापुर प्रोग्रेसिव पार्टी के सदस्यों ने उन्हें राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा देने का सुझाव दिया।

केपीपी सदस्यों ने आज कूचबिहार प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अनंत महाराज से सांसद पद से इस्तीफा देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि अनंत महाराज को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और उनके आंदोलन में शामिल हो जाना चाहिए।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में वे अलग राज्य की मांग को लेकर बड़ा आंदोलन चलाएंगे। वे बेतागरी में गृह राज्य मंत्री निशथ प्रमाणिक के घर के सामने भी धरना देंगे।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *