Img 20231102 Wa0013

जंगल महल : गोपीबल्लभपुर में निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : जंगल महल के झाड़ग्राम जिला अंतर्गत गोपीबल्लभपुर-1 ब्लॉक के सारिया क्षेत्र के गरीबी से जूझ रहे पूर्वभटभांगा गांव में स्वयंसेवी संस्था दिगंतेर दिशारी द्वारा आयोजित “आलोर दिशारी” पाठशाला के 82 बच्चों और उनके माता-पिता और अभिभावकों के लिए स्वास्थ्य कार्यक्रम आयोजित किया गया I निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में कुल मिलाकर, लगभग 150 लोगों को निःशुल्क चिकित्सा और औषधीय सेवाएँ प्रदान की गईं।

कार्यक्रम की मुख्य आयोजक संस्था के अध्यक्ष व सारिया ट्राइबल हायर सेकेंडरी स्कूल के अंग्रेजी शिक्षक अंजन जाना ने बताया कि झाड़ग्राम की प्रसिद्ध चिकित्सक, मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. मौसमी मुर्मू व शिशु रोग विशेषज्ञ मो.उर्मिला.पाल इस शिविर में स्वास्थ्य परीक्षण करते हैं।उनके ईमानदार सहयोग और अथक सेवा ने इस शिविर को सफल बनाया।

संगठन की ओर से डॉ. मौसमी मुरमुरस्वामी अभिजीत मांडी को विशेष धन्यवाद, जो अपनी जिम्मेदारी पर दवाएं लेकर आए और शुरू से ही मुस्कुराहट के साथ धैर्यपूर्वक डॉक्टर के नुस्खे के अनुसार सभी दवाएं दीं। इस कार्य में संस्था के सदस्य तूफान बदूक ने विशेष सहयोग दिया ।

Img 20231102 Wa0015जाना ने यह भी कहा कि बिमल, ध्रुबेंदु, विश्वजीत, प्रदीप, पूर्ण, जयदेव, मनु से लेकर संगठन के प्रत्येक स्वयंसेवक ने इस शिविर को सफल बनाने के लिए दो दिनों तक कड़ी मेहनत की। समिति के सदस्य बिमल के अनुसार, “दिगंतेर दिशारी” इन समर्पित स्वयंसेवकों का हाथ पकड़कर और शुभचिंतकों की इच्छाओं को ध्यान में रखते हुए और अधिक सामाजिक सेवा कार्यों को आगे बढ़ाएगा I

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *