ममता ने लगाया आरोप – मनरेगा को लेकर दुष्प्रचार कर रही केंद्र सरकार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को मनरेगा फंड जारी करने के संबंध में केंद्र की ओर से दुष्प्रचार अभियान चलाने का आरोप लगाया है। गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में, उन्होंने कहा, “मुझे मनरेगा में केंद्रीय धनराशि जारी करने के संबंध में एक जानबूझकर दुष्प्रचार अभियान का पता चला है।

हमारे जोरदार आंदोलनों और विस्तृत तथ्यात्मक रिकॉर्ड और खाते प्रस्तुत करने के बावजूद, केंद्र पीछे हट रहा है और उसने कोई भी रुका हुआ फंड जारी नहीं किया है।” उन्होंने दावा किया कि लोगों को बरगलाने और राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए गलत सूचना फैलाई जा रही है।

उन्होंने लिखा, “लोगों को बरगलाने, भ्रम फैलाने और राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए गलत सूचना फैलाई जा रही है। हमें अपना वाजिब हिस्सा चाहिए, हम इसके हकदार थे और इसके हकदार हैं। यहां-वहां गलत सूचनाएं लीक कर हमें अनुचित तरीके से वंचित किया जा रहा है।”

उल्लेखनीय है कि बनर्जी ने बुधवार को केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि अगर पश्चिम बंगाल के लिए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) की धनराशि 15 दिनों के भीतर जारी नहीं की गई तो फिर से आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के नेता और समर्थक अगली कार्रवाई तय करने के लिए 16 नवंबर को बैठक करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *