154 वर्ष का हुआ जलपाईगुड़ी जिला, नववर्ष की रात 154 पाउंड का विशाल केक काटकर मनाया जन्मदिन

जलपाईगुड़ी । जलपाईगुड़ी जिला 154 वर्ष का हो गया। इस मौके पर जलपाईगुड़ी जिले के बनिक महल ने नववर्ष की रात 154 पाउंड का विशाल केक काटकर जन्मदिन मनाया। नॉर्थ बंगाल नेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा जलपाईगुड़ी मिलन संघ मैदान में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला आयोजित हुई। इसमें भूटान और बांग्लादेश सहित देश के विभिन्न हिस्सों के व्यापारिक संगठनों ने भाग लिया। इस मेले के अंतिम दिन केक काटकर जलपाईगुड़ी का जन्मोत्सव मनाया गया।

जलपाईगुड़ी जिले में कड़ाके की ठंड के साथ हुआ नये स्वागत, अलाव सेंकते दिखे लोग

जलपाईगुड़ी । ठंड में कंपकंपाते हुए जलपाईगुड़ी वासियों ने नये साल का स्वागत किया। अंग्रेजी नववर्ष 2023 के पहले दिन रविवार सुबह से ही पूरा जलपाईगुड़ी सहित डुआर्स का विस्तृत क्षेत्र कोहरे में डूबा रहा। रात से ही घना कोहरा और कंपकंपाती ठंड ने लोगों को जकड़ रखा है। बहुत से लोग थोड़े आराम के लिए अलाव सेंकते नजर आये। शहर में सुबह से ही लोग टोपी, मफलर, चादर जैकेट, गर्म स्वेटर, हाथों में जुराबें पहनकर सड़कों पर निकलते दिखे। चाय की दुकानों पर अन्य दिनों की तुलना में ज्यादा भीड़ उमड़ी। सुबह सात बजे तक कोहरा छाया रहा। हालांकि धीरे धीरे धुप निकल आया। शनिवार को जलपाईगुड़ी का न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

अलीपुरद्वार में दो पिस्तौल व दो राउंड कारतूस के साथ आरोपी गिरफ्तार

अलीपुरद्वार । गुप्त सूत्र से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने एक अवैध हथियार कारोबारी को दबोच लिया। कूचबिहार का रहने वाला युवक नवकांत अधिकारी दो देसी पिस्तौल और दो राउंड कारतूस के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस अधीक्षक वाई रघुवंश ने बताया कि बीती रात अलीपुरद्वार के सोनापुर में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक वाहन जब्त किया। गिरफ्तार व्यक्ति के पास से दो देशी पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आग्नेयास्त्रों को बिक्री के लिए सिलीगुड़ी ले जाया जा रहा था। पुलिस ने आरोपी को रिमांड लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *