उपस्वास्थ्य केंद्रों के ढांचागत विकास व अन्य सुविधाओं को लेकर बैठक आयोजित

मालदा । माणिकचक ग्रामीण अस्पताल एवं माणिकचक ब्लॉक के विभिन्न उप स्वास्थ्य केन्द्रों के बुनियादी ढांचे में सुधार एवं मरीजों की चिकित्सा सेवाओं से संबंधित के समस्यायों को लेकर माणिकचक ब्लॉक स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रशासनिक बैठक आयोजित हुई। शनिवार को माणिकचक ब्लॉक रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं विधायक सावित्री मित्रा, माणिकचक के बीडीओ श्यामल मंडल, माणिकचक थाना आईसी पार्थ सारथी हालदर।

माणिकचक ग्रामीण अस्पताल बीएमओएच अभीक शंकर कुमार, पंचायत समिति अध्यक्ष कविता मंडल व अन्य इस  बैठक में उपस्थित रहे। विधायक सावित्री मित्रा ने कहा कि माणिकचक ब्लॉक स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रशासनिक बैठक की गयी है। मूल रूप से माणिकचक ग्रामीण अस्पताल के ढांचागत विकास एवं विभिन्न उपस्वास्थ्य केंद्रों में क्या क्या विकास कार्य हुए इसे लेकर बैठक में चर्चा हुई।

मालदा : माणिकचक पुलिस ने अफीम की अवैध खेती के प्रति लोगों को किया जागरूक

मालदा । माणिकचक पुलिस प्रशासन द्वारा अफीम की अवैध खेती के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा की जा रही है। कुछ अवैध व्यापारी पोस्ता दाना का प्रसंस्करण कर नशा सामग्री बना रहे हैं। प्रसंस्करण के माध्यम से गोंद जैसी नशीली दवा बनाया जा रहा है। इनका सेवन करने के फलस्वरूप युवा पीढ़ी इनकी आदि हो रहा है। वह अपनी शारीरिक स्थिति को हानि पहुँचा रहे हैं तथा समाज को भी प्रदूषित करते हैं। इसलिए पुलिस प्रशासन की ओर से आम जनता में अफीम की अवैध खेती के दुष्परिणामों के प्रति जागरुकता लाने की पहल की जा रही है।

माणिकचक के धरमपुर बस स्टैंड से सटे इलाके में अवैध अफीम की खेती के प्रति आम लोगों को जागरूक किया जा रहा है। माणिकचक थाने के आईसी पार्थ सारथी हलदार की पहल पर मानिकचक थाने के एएसआई शैलेश चंद्र मंडल व अन्य पुलिस कर्मियों ने आज धरमपुर में अफीम की अवैध खेती के बारे में लोगों को जागरूक किया। स्थानीय लोगों ने पुलिस की इस पहल की काफी सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *