सिलीगुड़ी महाकुमा के भारत-नेपाल सीमा से तस्करी से पहले एसएसबी जवानों ने पांच गायों को बचाया

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी महाकुमा के भारत-नेपाल सीमा पार से भारत में तस्करी करने से पहले एसएसबी जवानों ने पांच गायों को बचाया। इस घटना में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। घटना नक्सलबाड़ी के चापूजात इलाके में हुई। शनिवार तड़के एसएसबी की आठवीं बटालियन के जवानों ने सीमा पर गश्त के दौरान एक पिकअप वैन में नेपाल से तस्करी कर लाए जा रहे मवेशियों को देखा।

एसएससी जवानों को देख दोनों तस्कर गाय को छोड़कर नेपाल भाग गए। बाद में एसएसबी ने पांच गायों को बरामद कर दार्जिलिंग जिले की नक्सलबाड़ी पुलिस को सौंप दिया। नक्सलबाड़ी थाने की पुलिस ने इस घटना की पूरी जांच शुरू कर दी है।

अलीपुरदुआर में पीट पीटकर हत्या के बाद युवक को पुल के नीचे फेंका

अलीपुरदुआर । कालचीनी प्रखंड के मधु चाय बागान से सटे क्षेत्र में रविवार अंग्रेजी नव वर्ष की सुबह एक युवक की हत्या से हड़कंप मच गया। सुबह मधु पुल के नीचे युवक का खून से लथपथ शव देख स्थानीय लोगों ने हासीमारा चौकी को सूचना दी। हासीमारा चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद किय। पुलिस के मुताबिक मृत युवक का नाम अभिषेक है, जो संताली मंडलपड़ा का रहने वाला है।

संभवत: किसी नुकीली चीज से काटकर व पीट पीटकर नृशंस तरीके से उसकी हत्या की गई है। शव पर अलग-अलग जगहों में गहरे चोट के निशान हैं। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है और शव को पोस्टमार्टम के लिए अलीपुरद्वार जिला अस्पताल भेज दिया गया है। 

बालुरघाट नगर पालिका ने चलाया प्लास्टिक विरोधी जागरूकता अभियान

बालुरघाट । बालुरघाट नगर पालिका ने नए साल में 75 माइक्रॉन से कम प्लास्टिक के उपयोग पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की शपथ ली है। शनिवार को नगरपालिका चेयरमैन के नेतृत्व में कर्मचारियों ने बालुरघाट शहर में जागरूकता रैली निकाली। अभी तक प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने और नाम मात्र का अभियान चलाकर नगर पालिका ने जिम्मेवारी उठाई है। नियमित संचालन नहीं होने से बालुरघाट शहर फिर से प्लास्टिक से ढक गया है।
प्लास्टिक को लेकर पर्यावरणविदों का रोष देख आखिरकार नगर पालिका नींद खुली। इस बार बालुरघाट नगर पालिका ने खरीदारों और विक्रेताओं पर जुर्माना लगाने की पहल की है। पार्षदों और नगर पालिका के अधिकारियों के मुताबिक सिर्फ अभियान और जागरूकता अभियान से परिणाम नहीं निकल रहे हैं। इस बार कानूनी कार्रवाई करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *