जलपाईगुड़ी : सुरक्षा की मांग को लेकर आशाकर्मियों ने किया प्रदर्शन

जलपाईगुड़ी। आशा कर्मियों ने आरोप लगाया कि सरकारी आवास परियोजनाओं के लिए सर्वेक्षण कार्य करते समय ग्रामीण इलाके में उन्होंने तरह तरह की राजनीतिक धमकियाँ मिल रही है। इसके खिआफ़ सैकड़ों की संख्या में आशा कर्मियों ने जलपाईगुड़ी के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रही आशा कर्मियों ने ड्यूटी के दौरान उन पर होने वाले इस तरह के उत्पीड़न को रोकने की मांग की। गौरतलब है राज्य सरकार की ओर से आशा कर्मियों को सरकारी आवास योजना का सर्वे करने को कहा गया है।

सर्वे के दौरान जलपाईगुड़ी, पहाड़पुर सहित विभिन्न क्षेत्रों में आशा कर्मियों को प्रताड़ित किये जाने का मामला सामने आया है। आशा स्वास्थ्य कर्मियों को गांवों में काम करने के दौरान उनकी चमड़ी उतरवा देने तक की धमकी दी जा रही है। इस आरोप को लेकर शुक्रवार को आशा कर्मियों ने जलपाईगुड़ी जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। उन्होंने जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी से अपनी सुरक्षा की मांग की।

मोटरसाइकिल पर चढ़ा ट्रक का पहिया, दो घायल : जलपाईगुड़ी के धूपगुड़ी-फालाकाटा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क दुर्घटना में दो बाइक सवार घायल हो गए। घायलों के नाम मध्यबोरागाडी की मजीतुन बेगम (40) और रसीदुल इस्लाम (27) हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक स्कॉर्पियो को ओवरटेक करने के दौरान मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गई, इस दौरान पास से गुजर रहे एक ट्रक का पिछला पहिया मोटरसाइकिल पर चढ़ गया। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने दोनों को तत्काल धूपगुड़ी अस्पताल ले गए।बताया जाता है कि घायलों में महिला की हालत गंभीर है। उसे जलपाईगुड़ी रेफर कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *