28 फरवरी से होगा अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला

कोलकाता। 28 फरवरी से शुरू होने वाले अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला (आईकेबीएफ) 2022 के उद्घाटन सत्र में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बांग्लादेश के सांस्कृतिक मामलों के राज्य मंत्री के एम खालिद शामिल होंगे। प्रकाशकों और बुकसेलर्स गिल्ड, कार्यक्रम के आयोजकों ने पुस्तक मेले के इस संस्करण के दौरान बांग्लादेश पर ध्यान केंद्रित करने का विकल्प चुना है क्योंकि यह देश के मुक्ति युद्ध की 50 वीं वर्षगांठ है, गिल्ड के महासचिव त्रिदिब चटर्जी ने बुधवार को कहा।

बांग्लादेश की जानी-मानी लेखिका सेलिना हुसैन भी उद्घाटन के मौके पर मौजूद रहेंगी और पुस्तक मेले के दौरान एक साहित्यिक चर्चा में हिस्सा लेंगी। 13 दिवसीय पुस्तक महोत्सव साल्ट लेक सिटी के सेंट्रल पार्क मैदान में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुस्तक मेले के तीन द्वार बांग्लादेश के संस्थापक पिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान द्वारा लिखित तीन पुस्तकों की प्रतिकृतियां होंगी।

एक सत्यजीत रे गेट उनके 100 वें जन्मदिन पर उस्ताद को समर्पित किया जाएगा, और एक अवनींद्रनाथ टैगोर गेट लेखक और कलाकार अवनींद्रनाथ टैगोर टैगोर को समर्पित किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला 2022 में बीस देशों को दिखाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *