भूटान में आयोजित होगी अंतरराष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन एवं अवार्ड सेरेमनी

सिलीगुड़ी। आगामी 5 जून से भूटान में अंतरराष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन एवं अवार्ड सेरेमनी कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है। जहां विभिन्न राज्यों से 100 से अधिक कवि एवं लेखिका उपस्थित होंगे। ये सभी अतिथि 4 जून को सिलीगुड़ी पहुंचेंगे। सिलीगुड़ी के होटल माइलस्टोन में 4 जून सभी अतिथियों को स्वागत और सम्मानित किया जाएगा। इसके बाद 5 जून को सभी भूटान के लिए प्रस्थान करेंगे।

इस साल का अंतरराष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन एवं अवॉर्ड सेरिमनी भूटान में होने जा रहे हैं। यह कार्यक्रम 5 जून से लेकर अगले 8 दिनों तक चलेगा। यह घोषणा सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में मुक्तधारा प्रेस एंड पब्लिकेशन की ओर से पत्रकार सम्मेलन में की गई।

सेफ ड्राइव सेव लाइफ पर जागरूकता व सामुदायिक सेवा कार्यक्रम आयोजित

सिलीगुड़ी जंक्शन ट्रैफिक गार्ड ने सेफ ड्राइव सेव लाइफ पर जागरूकता शिविर और सामुदायिक सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में सिलीगुड़ी पुलिस आयुक्त अखिलेश चतुर्वेदी उपस्थित थे। सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के तहत जंक्शन ट्रैफिक गार्ड ने आम लोगों को सुरक्षित ड्राइव करने व जीवन बचाने के साथ-साथ यातायात नियमों के बारे में जागरूक करने के लिए एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया।

कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को जंक्शन क्षेत्र में किया गया। सामुदायिक सेवा कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। इस खास मौके पर सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नर अखिलेश चतुर्वेदी के अलावा पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहे। इस दिन आयुक्त ने सभी को यातायात कानून के प्रति जागरूक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *