बंगाल : हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 4 की मौत

कोलकाता/बीरभूम। पश्चिम बंगाल में दो अलग-अलग घटनाओं में बिजली का तार की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। पहली घटना में बीरभूम जिले के सदाईपुर के तुलकलम बधाल में 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गई है। इसे लेकर इलाके में बहुत ही हंगामा मचा हुआ है। दूसरी घटना, कोलकाता के इकबालपुर में करंट लगने से मां और बेटी की मौत हो गई है और दामाद गंभीर रूप से घायल हो गया।

आरोप है कि बीरभूम के रंगुनिग्राम में धान के खेत में करंट लगने से दो मजदूरों की मौत हो गई। रहवासियों ने शव को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि कृषि भूमि पर 11 हजार वोल्ट का बिजली का तार लटका हुआ है। इसी का नतीजा है कि आज उन दोनों मजदूरों का दुखद अंत हो गया।

दूसरी ओर, कोलकाता के इकबालपुर में बिजली का करंट लगने से तीन लोग घायल हो गए। मृतकों की पहचान एकबालपुर निवासी इजहार अख्तर (51) और मुंतहा बेगम (64) रूप में हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एकबालपुर लेन की दीवार पर लटके तार पर गीला कपड़ा सुखा रहे थे और अचानक करंट लग गई। मुंताहा बेगम ने उन्हें बचाने की कोशिश की तो उन्हें भी करंट लग गई। दामाद को एकबालपुर नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *