भारतीय अर्थव्यवस्था सही रास्ते पर है : निर्मला सीतारमण

नयी दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट भाषण शुरू हो गया है. ये मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आख़िरी पूर्ण बजट है। बजट भाषण की शुरूआत में निर्मला सीतारमण ने कहा कि ये अमृतकाल का पहला बजट है और पहले के बजट में जो तस्वीर बनाई गई उसी को आगे बढ़ाता है। इसका उद्देश्य सभी तबकों को फायदा पहुंचाने का है। बजट भाषण की शुरूआत में निर्मला सीतारमण ने कहा कि ये अमृतकाल का पहला बजट है। उन्होंने कहा कि पहले के बजट में जो तस्वीर बनाई गई उसी को आगे बढ़ाता है।

इसका उद्देश्य देश के सभी तबकों को फायदा पहुंचाने का है। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था सही रास्ते पर है और एक सुनहरे भविष्य की ओर बढ़ रही है। निर्मला सीतारमण ने कहा, दुनिया ने भारतीय अर्थव्यवस्था को चमकता हुआ सितारा माना है। दुनिया में भारत का कद बढ़ा है। बजट भाषण में निर्मला सीतारमण ने कहा कि वर्तमान वर्ष के लिए हमारी अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर 7% रहने का अनुमान है, यह विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में सबसे अधिक है।

भारतीय अर्थव्यवस्था सही रास्ते पर है और उज्ज्वल भविष्य की ओर बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 2 लाख करोड़ रुपये केंद्र सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है। अंत्योदय योजना के तहत गरीबों के लिए मुफ्त खाद्यान्न की आपूर्ति को एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *