India alliance is fighting to save the Constitution: Rahul

संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रह है इंडिया गंठबंधन : राहुल

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ”यह चुनाव विचारधारा का चुनाव है। एक तरफ आरएसएस और बीजेपी संविधान और लोकंतत्र को खत्म कर रही हैं। इंडिया गंठबंधन संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रही है। वहीं अखिलेश यादव ने दावा किया कि पीडीए बीजेपी को हराने जा रहा है। इस बार बीजेपी की विदाई शानदार होने वाली है।

इंडिया गठबंधन के नेता राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव प्रचार के आख़िरी दिन बुधवार को उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राहुल गांधी ने कहा, ”देश में दो या तीन मुख्य मुद्दे हैं। बेरोज़गारी, महंगाई और भागीदारी।”

”बीजेपी भटकाव की राजनीति करती है। पीएम समुद्र में चले जाते हैं लेकिन मुद्दों के बारे में बात नहीं करते।”

”कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने एएनआई को इंटरव्यू दिया। पीएम का इंटरव्यू फ्लॉप शो था। इंटरव्यू स्क्रिप्टेड था। पीएम मोदी ने इलेक्टोरल बॉन्ड समझाने की कोशिश की। पीएम कहते हैं कि यह सिस्टम पारदर्शिता के लिए लाया गया तो सुप्रीम कोर्ट ने यह सिस्टम रद्द क्यों किया।”

”अगर पारदर्शी था तो बीजेपी ने चंदा देने वाली कंपनियों के नाम क्यों नहीं बताए।”

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ”किसी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट मिलता है तो उसके बाद बीजेपी को पैसा मिलता है। किसी कंपनी पर ईडी की सीबीआई की कार्रवाई होती है, 10 या 15 दिन बाद बीजेपी को चंदा मिलता है। सड़क पर इसे वसूली कहा जाता है। पीएम मोदी भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं।”

वहीं, अखिलेश यादव ने कहा कि जिस दिन भारत सरकार किसानों की आय बढ़ा देगी उस दिन गरीबी दूर हो जाएगी। जातिगत जनगणना, सामाजिक न्याय देश की खुशहाली के लिए ज़रूरी है। हम लोग जी-20 की तरह नहीं हैं। जहां दो का चलता हो और बाकी सब ज़ीरो हों।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *