बंगाल में रामनवमी पर सुरक्षा कड़ी, सेंट्रल फोर्स भी कानून व्यवस्था की बहाली में जुटी

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बुधवार को रामनवमी के मौके पर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। राजधानी कोलकाता से लेकर उत्तर और दक्षिण बंगाल में चुनाव आयोग की ओर से पुलिस प्रशासन को खास तौर पर सतर्कता बरतने और हर हाल में कानून व्यवस्था बहाल रखने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी कई चुनावी जनसभाओं में रामनवमी के मौके पर हिंसा भड़कने की आशंका जाहिर की है। इसलिए त्यौहार के बावजूद लोग डर के साए में हैं और इस बात की आशंका है कि राज्यभर में रामनवमी की शोभायात्राओं पर कहीं-कहीं हमले हो सकते हैं।

वैसे तो रामनवमी के पहले हर जिले के हर एक थाने में रामनवमी शोभायात्रा निकालने वाले आयोजकों और अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिनिधियों के बीच शांति समन्वय बैठक की गई है।

बावजूद इसके जिस तरह से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनावी जनसभाओं से इसे लेकर बार-बार दंगा की आशंका जाहिर की है उससे लोगों के मन में संशय है।

राज्य प्रशासन के एक शीर्ष अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि चुनाव के समय कानून व्यवस्था आयोग के हाथ में है और हर एक जिले के प्रशासन को शांति व्यवस्था बहाल रखने के निर्देश दिए गए हैं। राज्य में चुनावी ड्यूटी के लिए तैनात की गई सेंट्रल फोर्स को भी कई जगह शांति सुनिश्चित करने के लिए तैनात किया गया है।

बहरहाल सुबह से ही पूरे राज्य में रामनवमी की शोभायात्राओं की धूम देखी जा सकती है और बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर इस उत्सव को मनाने के लिए उतर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पूरे राज्य में इस बार कमोबेश 1000 शोभायात्राएं रामनवमी के मौके पर निकाली जानी हैं।

Security tightened on Ram Navami in Bengal, Central Force also engaged in restoring law and order

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *