एक नामी बीड़ी कंपनी के मालदा, मुर्शिदाबाद और कोलकाता के कारखाने में आयकर का छापा

मालदा। कालियाचक थाने के सुल्तानगंज इलाके में आयकर अधिकारियों ने अचानक एक बीड़ी फैक्ट्री पर छापा मारा। बुधवार की दोपहर इस घटना से संबंधित क्षेत्र में सनसनी फैल गई। अर्धसैनिक बलों के जवानों की घेराबंदी के बीच आयकर अधिकारियों के करीब बीस अधिकारियों के एक समूह ने सुल्तानगंज इलाके में बीड़ी फैक्ट्री पर छापा मारा। वहां आयकर विभाग के अधिकारी कार्यालय से सभी दस्तावेजों और सभी आवश्यक वस्तुओं का निरीक्षण किया। हालांकि स्थानीय सूत्रों के मुताबिक इस कार्रवाई के दौरान बीड़ी फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों व अन्य कर्मचारियों के काम में कोई बाधा नहीं आई।

आज सुबह से ही अलग-अलग इलाकों से आए मजदूर बीड़ी के पत्ते लेकर फैक्ट्री के सामने जमा हो गए। उस समय आयकर विभाग के अधिकारी चार वाहनों में सशस्त्र केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ कारखाने पहुंचे। श्रमिकों को अपना व्यावसायिक पहचान पत्र दिखाकर कारखाने में प्रवेश करना पड़ा। इसके अलावा, आयकर अधिकारियों द्वारा छापे के दौरान किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी। बीड़ी फैक्ट्री के गेट को अर्धसैनिक जवानों ने अंदर से बंद कर दिया था। हालांकि आयकर विभाग के फैक्ट्री कार्यालय पर छापेमारी को लेकर कोई जवाब नहीं आया।

स्थानीय फैक्ट्री के कुछ कर्मचारियों ने बताया कि केंद्र से 15 से 20 अधिकारियों की टीम फैक्ट्री में आई। उसके साथ बंदूकधारी भी थे। हालांकि फैक्ट्री के काम में कोई व्यवधान नहीं आया। अधिकारियों ने यहां ऑपरेशन क्यों किया इस बारे में कुछ पता नहीं चला है। उन अधिकारियों की कार्रवाई के दौरान कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। आयकर विभाग की इस कार्रवाई को लेकर संबंधित बीड़ी कंपनी के अधिकारियों ने भी कोई जवाब नहीं दिया। एक सूत्र के मुताबिक, आयकर अधिकारियों ने बुधवार सुबह मालदा, मुर्शिदाबाद और कोलकाता में एक नामी महंगी कंपनी के बीड़ी कारखाने के मालिक के फ्लैट, गोदाम और कार्यालय में कई जगहों पर छापेमारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *