मीड-डे-मील की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए राज्य सरकार ने की पहल

मालदा। मीड-डे-मील में बच्चों के लिए उच्च गुणवत्ता वाला पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार ने पहल की है। ऐसे में राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए पौष्टिक मध्याह्न मीड-डे-मील की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। नियमानुसार मालदा शहर के बारलो गर्ल्स प्राइमरी स्कूल के अधिकारियों ने दोपहर में चावल, मांस, सब्जी और फल देने की व्यवस्था की। साथ ही सप्ताह में एक से दो दिन अंडे और पौष्टिक सब्जियां उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी संबंधित स्कूल प्राधिकारियों ने की है।

बारलो गर्ल्स प्राइमरी स्कूल मालदा शहर के सबसे पुराने और सबसे प्रसिद्ध स्कूलों में से एक है। वर्तमान में इस स्कूल में 600 छात्र हैं। मिड डे मील में पौष्टिक आहार देने के लिए बुधवार सुबह से तैयारियां शुरू हो गयी है। विद्यालय की साफ-सफाई एवं रसोई घर की सफाई कर मध्यान्ह भोजन उपलब्ध कराने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

संबंधित विद्यालय के शिक्षक उज्जल दत्ता ने कहा कि विद्यालय के बच्चों को निर्देशानुसार मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गयी है। मेनू में मांस, चावल और फल दिए जा रहे हैं। इसी प्रकार मध्यान्ह भोजन में पौष्टिक एवं स्वास्थ्यवर्धक भोजन उपलब्ध कराने की दिशा में राज्य सरकार ने जो पहल की है, उस भोजन को संबंधित विद्यालयों में विद्यार्थियों को उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *