हुगली के एक शराब कारखाने में इनकम टैक्स की छापेमारी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हुगली जिला अंतर्गत पोलबा थाना क्षेत्र के एक शराब कारखाने में मंगलवार सुबह-सुबह इनकम टैक्स (आईटी) के अधिकारियों ने छापेमारी की है। आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पांच गाड़ियों में सवार करीब 20 अधिकारियों की टीम छापेमारी करने पहुंची है। यहां अल्पाइन डिस्टलरीज प्राइवेट लिमिटेड नाम के शराब कारखाने में सुबह की गई छापेमारी के दौरान सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों के जवानों को साथ लाया गया है। स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर केंद्रीय बलों के जवानों ने यहां सुरक्षा सुनिश्चित की है।

किसी को अंदर से बाहर आने की अनुमति नहीं दी जा रही और ना ही किसी को बाहर से अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है। पोलबा थाना अंतर्गत मेहनाद गांव में यह कारखाना है। इसके मालिक का नाम देवराज मुखर्जी है। जांच प्रक्रिया की निगरानी कर रहे आईटी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि इस कारखाने के अधिकांश शेयर दिल्ली की एक संस्था के नाम पर हैं। यहां एक विशेष ब्रांड का रम बनाया जाता है।

इसके अलावा शराब बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाला रॉ मैटेरियल एथेनॉल का प्रोडक्शन भी यहां होता है। यहां करीब 300 श्रमिक काम करते हैं जिनमें महिलाएं भी हैं। एक श्रमिक ने बताया कि सुबह 8:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक हमारी ड्यूटी रहती है लेकिन आज सुबह जैसे ही हम लोग आए केंद्रीय बलों के जवानों ने अंदर जाने से रोक दिया। उन्होंने कहा कि अंदर जाने पर कोई पाबंदी नहीं है लेकिन फिर बाहर नहीं आ सकेंगे।

इसलिए हम लोग अंदर नहीं गए। आईटी के सूत्रों ने बताया है कि देवराज मुखर्जी का संपर्क सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस से है और इस कंपनी का इस्तेमाल बड़े पैमाने पर फंड ट्रांसफर के लिए भी किया गया है। यहां ज्ञात आय से अधिक संपत्ति की जानकारी मिलने के बाद छापेमारी की गई है। कई दस्तावेजों को जब्त कर कंपनी अधिकारियों से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *