डेढ़ घंटे के सफल ऑपरेशन में डॉक्टरों ने निकाले बच्चे के गले में फंसी सीटी

मालदा। मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ने डेढ़ घंटे की मेहनत में छह वर्षीय बच्चे का सफल ऑपरेशन किया। ज्ञात हुआ है कि कालियाचक के पश्चिमी खास चांदपुर निवासी किस्मत शेख का छह वर्षीय पुत्र अब्दुल हमीद शेख गुरुवार की शाम घर में कुरकुरे खा रहा था। कुरकुरे के पैकेट में एक खिलौना, प्लास्टिक की सीटी थी। सीटी बजाते-बजाते वह अचानक मुँह में घुस गया और गले में अटक गया। इसके परिणामस्वरूप, जब वह गंभीर रूप से बीमार हो गया।

उसे स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और फिर उसी रात मालदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। मालदा मेडिकल कॉलेज के डॉ. गणेश चंद्र लाभ, डॉ. शुबोजीत सरकार, डॉ. एमए रहमान सहित करीब आठ डॉक्टरों की टीम के प्रयास से करीब डेढ़ घंटे तक चली सर्जरी सफल रही और बच्चा फिलहाल स्वस्थ है। डॉक्टरों के प्रयास से बच्चा ठीक होने पर परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का आभार जताया।

कपास के गोदाम में भीषण आग

मालदा। बामनगोला थाना क्षेत्र के पाकुआहाट क्षेत्र में कपास के गोदाम में बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गयी। जिससे इलाके में दहशत फैल गई। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में आग पर काबू पाने में हाथ लगाया और पुलिस कर्मियों ने भी हाथ बढ़ाया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद जब आग पर काबू पाया गया तो फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी भी मौके पर आ पहुंची। अभी तक आग कैसे लगी इसकी सही जानकारी किसी को नहीं है। यहां तक की नुकसान कितना हुआ इसका भी कोई अनुमान अबतक लगाया गया है। हालांकि एक बड़ी दुर्घटना से आज पाकुआहाट क्षेत्र से बाल-बाल बच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *