राजनैतिक उदेश्य के लिए अमेरिकी कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं इमरानः कर्टिस

इस्लामाबाद। अमेरिका की पूर्व अधिकारी लिसा कर्टिस ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर चुनाव से पहले अपनी राजनैतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए ‘अमेरिकी कार्ड’ खेलने का आरोप लगाया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यूट ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुस तथा श्री डोनाल्ड ट्रम के समय में सेंटर फॉर ए न्यू अमेरिकन सिक्योरिटी कार्यरत रही सुश्री कर्टिस ने कहा कि इमरान अपना समर्थन आधार बनाने के लिए बस “अमेरिकी कार्ड” का उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसकी बहुत कम संभावना है कि कोई भी अमेरिकी अधिकारी पाकिस्तान की आंतरिक राजनीति में शामिल होगा।

उन्होंने इमरान पर आरोप लगाया कि वे अपने स्वयं के राजनीतिक उद्देश्यों के लिए अमेरिका को अपने देश की आंतरिक राजनीति में घसीट रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि बिडेन प्रशासन अफगानिस्तान की स्थिति सहित विभिन्न मुद्दों पर पाकिस्तान के साथ काम करने की कोशिश कर रहा है और अमेरिका के पास अभी या कभी भी पाकिस्तान में शासन परिवर्तन की मांग करने का कोई कारण नहीं है।

पाकिस्तान: पंजाब में सरकार की हर हरकत पर विपक्ष की है नजर

पाकिस्तान में इमरान खान ने राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी से नेशनल असेंबली को भंग करने की सिफारिश कर विपक्ष को पूरी तरह से धराशायी कर दिया, लेकिन पंजाब प्रांत में सरकार की हरकतों को लेकर विपक्ष सतर्क हो गया है। चर्चा है कि सरकार प्रांत में राज्यपाल शासन लगाने के बारे में सोच रही है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।बताया जा रहा है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने प्रांत में अपने सांसदों को सतर्क रहने का निर्देश देते हुए सरकार की ओर उठाए जाने वाले इस तरह के किसी भी कदम को रोकने के लिए संयुक्त विपक्ष पर विचार-विमर्श किया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 2 =