इम्पा के प्रेसिडेंट और प्रतिनिधि मंडल ने की बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी से मुलाकात

बिहार में शीघ्र फिल्म नीति और फिल्मों को सब्सिडी दिलाने की मांग की

काली दास पाण्डेय, मुंबई। इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (इम्पा) का एक प्रतिनिधि मंडल प्रेसिडेंट अभय सिन्हा के नेतृत्व में बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी से पटना में मिला और उनसे बिहार सरकार के जरिए राज्य में जल्द से जल्द फिल्म नीति को लागू करने तथा फिल्मों को सब्सिडी देने का अनुरोध किया। प्रतिनिधि मंडल में उनके साथ इम्पा के कार्यकारिणी सदस्य व फ़िल्म मेकर्स कंबाइन के जनरल सेक्रेटरी निशांत उज्जवल भी मौजूद थे। इम्पा के दो सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने सर्वप्रथम बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस दौरान इम्पा के प्रेसिडेंट अभय सिन्हा व निशांत उज्जवल ने उनसे बिहार में फिल्मों के विकास और यहां के कलाकारों को उचित मंच प्रदान करने के लिए फिल्म नीति को यथाशीघ्र लागू करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश में रोजगार के भी मौके सृजित होंगे, क्योंकि यहां जब फिल्में बनने लगेगी, तब बिहार के मनोरम लोकेशन पर शूट करने के लिए बॉलीवुड समेत हर जगह से फिल्म उद्योग के लोग आएंगे। बिहार के पर्यटन को भी बढ़ावा देने में यह कारगर साबित होगा। इम्पा प्रतिनिधि मंडल ने इस मामले में पड़ोसी राज उत्तर प्रदेश का भी उदाहरण दिया, जहां आज बॉलीवुड से लेकर हर इंडस्ट्री की एक से बढ़कर एक फिल्म में बन रही है।

इससे उत्तर प्रदेश की सरकार और वहां के स्थानीय कलाकारों को भी लाभ मिल रहा है। अभय सिन्हा के नेतृत्व वाली इम्पा के प्रतिनिधि मंडल के आग्रह को स्वीकार करते हुए उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने भरोसा दिया कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद इस मामले में अवश्य कार्यवाही होगी और बिहार के पास भी अपनी फिल्म नीति होगी। उन्होंने इम्पा के प्रतिनिधि मंडल को इसका भरोसा दिलाया। इस अवसर पर भाजपा कला संस्कृति व फ़िल्म विभाग के स्टेट कोर्डिनेटर वरुण कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *