नए साल में चाहते हैं खूब तरक्की, तो साल शुरू होने से पहले करें ये काम!

वाराणसी। नया साल शुरू होने में अब कुछ घंटे और बचे हुए है, ऐसे में हर कोई आने वाले साल की तैयारियों में जुट गया। सभी चाहते हैं कि उनका ये साल खुशियों से भरा हो। ऐसे में अगर आप भी वर्ष 2024 को सुख समृद्धि और उन्नति से परिपूर्ण बनाना चाहते हैं तो नए साल के शुरुआत से पहले ही आप कुछ विशेष कार्यों को जरूर करें माना जाता है कि इन कार्यों को करने से वर्ष भर खूब तरक्की मिलती है और सफलता की राह में आने वाली अड़चने भी दूर हो जाती हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा इन्हीं कार्यों के बारे में बता रहे हैं।

नए साल से पहले करें ये काम : वास्तु अनुसार नए साल की शुरूवात से पहले अपने घर और दुकान की फालतू या बेकार पड़ी चीजों को बाहर कर दें। माना जाता है कि इन चीजों को अधिक समय तक घर में रखने से नकारात्मकता पैदा होती है जो तरक्की की राह में बाधा पैदा करती है ऐसे में आप अपने घर और दुकान से टूटी फूटी मूर्ति, बंद घड़ी, बेकार कंप्यूटर या फिर टूटा आईना जैसी चीजों को घर से तुरंत ही बाहर कर दें। इसके साथ नए साल के पहले दिन घर के प्रवेश द्वार पर श्री गणेश की प्रतिमा या तस्वीर को जरूर लगाएं।

ऐसा करना शुभ माना जाता है इससे घर परिवार में सुख शांति और समृद्धि आती है। वही अगर आप दुकान करते है तो दुकान के मुख्य द्वार पर यम कीलक यंत्र की स्थापना करें। ऐसा करने से नकारात्मकता सदा दूर रहती है और उन्नति के मार्ग खुल जाते हैं। घर और दुकान पर नए साल के पहले दिन लक्ष्मी गणेश की प्रतिमा लगाएं। ऐसा करना शुभ माना जाता है इससे भगवान की कृपा सालभर आप पर बनी रहेगीं जिससे धन की कमी व अन्य परेशानियां दूर रहती हैं।

आगामी नववर्ष 2024 की अग्रिम शुभकांमनायें।
अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे
ज्योतिर्विद् वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
मो. 9993874848

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *