भाजपा की सरकार आई तो कांग्रेस की सारी योजनाओं को खत्म कर देगी: राहुल गांधी

जयपुर : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगर राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो वह मौजूदा कांग्रेस सरकार द्वारा चलायी जा रही सभी कल्याणकारी योजनाओं को खत्म कर देगी और अरबपतियों की मदद करेगी। राहुल राजस्थान के तारानगर (चूरू) में ‘कांग्रेस गारंटी रैली’ को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ”राज्य में भाजपा की सरकार आएगी तो जो भी हमने आपके लिए किया है… चाहे वह पेंशन योजना हो, चाहे वह स्वास्थ्य योजना हो, चाहे वह पांच सौ रुपए में गैस सिलेंडर हो, चाहे वह महिलाओं को 10,000 रुपए देने की बात हो … भाजपा सब खत्म कर देगी और एक बार फिर अरबपतियों की मदद करना शुरू कर देगी।”

राहुल गांधी ने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को भारी बहुमत से जिताने की अपील करते हुए कहा कि ‘जो काम हमने जनता के लिए शुरू किया है, उसे दोगुनी रफ्तार से करेंगे।’ कांग्रेस को आपने वोट दिया तो गरीबों को फायदा होगा, किसानों का फायदा होगा, किसानों का कर्जा माफ होगा, किसानों की मदद होगी, छोटे व्यापारियों का फायदा होगा।

ये आपको निर्णय करना है। आप अडाणी की सरकार चाहते हो या किसानों मजदूरों और युवाओं की सरकार चाहते हो?…अडाणी की सरकार कोई नहीं चाहता। राज्य में कांग्रेस सरकार दोबारा बनने पर जातिगत सर्वेक्षण करवाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ‘मोदी की गारंटी’ वाक्य का इस्तेमाल किए जाने पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा,”नरेंद्र मोदी जी कहते हैं मोदी की गारंटी …मोदी की गारंटी का मतलब… अडाणी की गारंटी। कांग्रेस का मतलब किसानों, मजदूरों, युवाओं की सरकार… यह फर्क है। आपको निर्णय करना है।”

पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने की अपील करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा,”कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत से चुनाव जिताइए और जो काम हमने आपके लिए शुरू किए हैं उसे और तेजी से, दोगुने रफ्तार से हम आपके लिए करेंगे।’ वहीं, बाद में हनुमानगढ़ के नोहर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की दोबारा सरकार बनने पर जातिगत सर्वेक्षण करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा,”कांग्रेस पार्टी राजस्थान में जाति जनगणना.. जाति सर्वेक्षण कराएगी और देश में हमारी सरकार आएगी तो मैं आपको गारंटी दे रहा हूं…जैसे ही हिंदुस्तान में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी हम जाति जनगणना उसी दिन शुरू कर देंगे और पिछड़ों की जितनी आबादी है, उतना हक हम हिन्दुस्तान की रीढ़ की हड्डी यानि के हिन्दुस्तान के पिछड़ों के हवाले कर देंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *