Water

पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं जलपाईगुड़ी जिले के कई इलाकों के निवासी

जलपाईगुड़ी : नल तो हैं लेकिन पानी नहीं! स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है। आरोप है कि बीस दिनों से अधिक समय से नल में पानी नहीं आने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय सूत्रों के अनुसार, लगभग दो महीने पहले, जलपाईगुड़ी जिले के धुपगुड़ी ब्लॉक के गधेयारकुथी ग्राम पंचायत के बागरीबारी बाजार में पंचायत समिति की निधि से एक सौर जलाशय का निर्माण किया गया था।

कथित तौर पर, इसके निर्माण के बाद से, पानी ठीक से नहीं बह रहा था। आरोप है कि पूरे दिन में कुछ घंटे ही पानी आता है, बाकी समय पानी नहीं मिलता। एक ओर जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आम लोगों के लिए एक के बाद एक कल्याणकारी योजनाएं चला रही हैं, वहीं दूसरी ओर उन सभी परियोजनाओं का लाभ आम लोगों को मिल रहा है या नहीं, इसे लेकर चिंता बढ़ती जा रही है।

उस ग्राम पंचायत के बागरीबारी बाजार से सटे क्षेत्र में एकमात्र सौर जलाशय है। इतना ही नहीं, उस क्षेत्र के बगल में जलढाका नदी होने के कारण कुएं या कुएं से जो पानी आता है, वह उपयोग के लिए बहुत अनुपयुक्त है। स्थानीय निवासियों ने यह भी शिकायत की कि वह पानी पीने से कई लोग बीमार पड़ गये।

Jal Jalकरीब दो सप्ताह तक सौर ऊर्जा भंडार के प्रभारी से संपर्क करने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हुआ। आरोप है कि इलाके की पंचायत ने इस मामले पर गौर किया लेकिन समस्या के समाधान के लिए कोई आगे नहीं आया. इसी बीच मौके पर पहुंचे पंचायत समिति सदस्य उत्तम कुमार राय ने कहा कि उन्होंने उस संगठन से बात करने के लिए 24 घंटे का समय दिया है।

इस संबंध में घासफुल से जीत हासिल करने वाले पूर्व प्रमुख नारायण राय ने वर्तमान भाजपा शिष्य पर उंगली उठाई। हालांकि, जब इलाके के मुखिया से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि मामला अभी उनके संज्ञान में नहीं आया है, इसलिए वह इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *