बांग्ला नववर्ष पर जोगमाया कालीबाड़ी में उमड़ी भारी भीड़

Kolkata Hindi News, जलपाईगुड़ी। बांग्ला नववर्ष पोइला बैसाख के अवसर पर जलपाईगुड़ी जोगमाया कालीबाड़ी में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ उमड़ देखी जा रही है। साथ ही दूसरे मंदिरों में लोगों ने आज पूजा अर्चना कर रहे हैं।

जोगमाया कालीबाड़ी सहित अन्य मंदरों में आज भोग प्रसाद का आयोजन किया गया है. साथ ही विभिन्न दुकानों में पुजारी के मंत्रोच्चारण के साथ पूजा हो रही है।

दरअसल इस शुभ दिन व्यावसायिक लोग नए लेखांकन के रूप में मनाते हैं। इसलिए पूर्णा खता बदला जाता है। साथ ही किसान भगवान से अपनी अच्छी फसल की प्रार्थना करते हैं, क्योंकि इस दिन से नई फसल के मौसम की शुरुआत होती है।

पोइला बैसाख पर मंदिरों में उमड़ी भीड़

जलपाईगुड़ी। बांग्ला नव वर्ष यानि पोइला बैसाख के मौके पर जलपाईगुड़ी में मिठाई की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ देखी जा रही है। बांग्ला नव वर्ष को मौके पर जलपाईगुड़ी के विभिन्न मिठाई व्यवसायी ने विभिन्न प्रकार की मिठाइयों से अपने दुकाने सजा रखी हैं।

पोइला बैसाख के मौके पर मिठाई दुकानों में दरवेश, संदेश, रसगुल्ला समेत अपने प्रकार की मिठाइयां देखी जा रही हैं।

साथ ही पोइला बैसाख पर मंदिरों में भी काफी भीड़ देखी जा रही है। लोग मंदिरों में जा कर पूजा-अर्चना करते हुए देखे गए।

आपको बता दें कि पोइला बैसाख पर अधिकतर व्यापारी दुकानों में पूजा के साथ-साथ हालखाता यानी अपनी पुरानी बही खाता बदलते है। साथ ही आज ग्राहकों का मुंह मीठा कराया जाता है।

मिठाई की दुकानों पर पैकेट बनाने का काम जोर शोर से चल रहा है. हर तरफ हर्षोल्लास का माहौल है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *