ग्लोबल स्टार राम चरण को वेल्स विश्वविद्यालय द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि दे कर सम्मानित किया गया

काली दास पाण्डेय, मुंबई। ग्लोबल स्टार राम चरण की झोली में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। पिछले दिनों चेन्नई के पल्लावरम परिसर में आयोजित दीक्षांत समारोह में राम चरण को मनोरंजन और फिल्म व्यवसाय में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए वेल्स विश्वविद्यालय द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि दे कर सम्मानित किया गया। विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक बयान में राम चरण को मानद डॉक्टरेट की उपाधि दिए जाने को “फिल्म उद्योग और बड़े पैमाने पर समाज में उनके उत्कृष्ट योगदान की मान्यता” कहा गया।

ये उपाधि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, फेमस डायरेक्टर शंकर और कई जानी मानी हस्तियों को भी मिल चुकी है। अभिनेता राम चरण ने वर्ष 2007 में फिल्म ‘चिरुथा’ से एक्टिंग करियर में डेब्यू किया था। अब तक वह कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम कर चुक हैं। साउथ के सुपरस्टार राम चरण को अब तक नंदी अवॉर्ड, फिल्मफेयर, साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। उन्हें ‘आरआरआर’ के लिए बेस्ट एक्टर की श्रेणी में क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स के लिए भी नॉमिनेट किया गया था।

राम चरण के फैंस अपने पसंदीदा स्टार को इस तरह के सम्मान से सम्मानित होता देख बहुत एक्साइटेड हो गए हैं। आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक राम चरण को सोशल मीडिया पर जमकर बधाई दे रहे हैं। राम चरण बहुत जल्द ही फिल्म ‘गेम चेंजर’ में नजर आने वाले हैं। ये एक तेलुगू भाषा की राजनीतिक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसके डायरेक्टर एस शंकर हैं। ये मूवी श्री वेंकटेश्वर क्रिएशन्स द्वारा निर्मित है। फिल्म में राम चरण के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी, अंजलि, एस जे सूर्या, जयराम, सुनील, श्रीकांत, समुथिरकानी और नासर की भी मुख्य भूमिका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *