#Howrah: लाल बाबा कॉलेज में मनाया गया तृणमूल छात्र परिषद का स्थापना दिवस

धर्मवीर कुमार सिंह, हावड़ा: लाल बाबा कॉलेज में तृणमूल छात्र परिषद का स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। जिसमें बाली के विधायक डॉ. राणा चटर्जी मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थे। डॉ. राना चटर्जी ने कोलकाता हिंदी न्यूज़ के संवादाता धर्मवीर कुमार सिंह को बताया की पढ़ाई के साथ-साथ कॉलेज में राजनीति भी बहुत जरूरी है, क्योंकि पढ़ाई करके हम एक अच्छे नागरिक बन सकते हैं।

आज के बच्चे कल के भविष्य हैं, इसलिए कॉलेज में पढ़ाई के साथ-साथ यदि राजनीति का ज्ञान हो तो भविष्य में कोई भी छात्र एक अच्छा नेता बन सकता है और समाज में यदि कोई गलत हो रहा है तो वह उससे सामना कर सकता है और देश को एक नई दिशा निर्देश दे सकता है। उन्होंने देश के युवाओं को यह संदेश देते हुए कहा है की छात्र यदि पढ़ाई के साथ साथ राजनीति करते हैं और वह मिलजुल कर एक संगठन बनाकर अनुशासन के साथ किसी कार्य को करते हैं तो उन्हें उस कार्य में जरुर सफलता मिलेगी।

लाल बाबा कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. संजय कुमार का कहना था कि हर बार की तरह इस बार भी तृणमूल छात्र परिषद ने अपना स्थापना दिवस मनाया। जिसमें सभी ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया और कार्यक्रम को सफल बनाया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पढ़ाई के साथ-साथ यूनियन भी जरूरी है क्योंकि एक अच्छा कैरियर बनाने में पढ़ाई अहम भूमिका अदा करती है।

पढ़ाई के साथ साथ एक अच्छा लीडरशिप भी बहुत जरूरी है जो कि छात्रों को कॉलेज से सीखने के लिए मिलती है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विधायक डॉ. राना चटर्जी, प्रिंसिपल डॉ. संजय कुमार, कैलाश मिश्रा, अर्को घोष, सभापति प्रवीर राय चौधरी और अन्य व्यक्तियों के साथ तृणमूल छात्र परिषद के सभी सदस्यों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *