हावड़ा : प्लास्टिक सामानों के गोदाम में लगी भयावह आग

हावड़ा / कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा जिले की फॉरशोर रोड की एक गोदाम में शुक्रवार सुबह भयावह आग लग गई । इसकी भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसे काबू करने के लिए अग्निशमन विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। इसके अलावा वॉटर पंपिंग के लिए तीन पंप का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। आग की लपटे और धुएं का गुबार एक किलोमीटर दूर से भी नजर आ रहे हैं।

चिंताजनक बात यह है कि जिस गोदाम में आग लगी है उसके ठीक बगल में पेट्रोल पंप है। फिलहाल पंप को बंद कर दिया गया है। अग्निशमन की गाड़ियों की आवा-जाही में किसी तरह की बाधा न पहुंचे, इसके लिए फॉरेशोर रोड के एक हिस्से को भी बंद करके आग बुझाने का काम चल रहा है।

हावड़ा और शिवपुर थाने की पुलिस मौके पर मौजूद है। सूचना मिलने के बाद अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस भी मौके पर पहुंचे हैं। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि फॉरेशोर रोड के एक प्लास्टिक गोदाम में आग लगी है। यहां बड़ी मात्रा में ज्वलनशील सामानों के मौजूदगी की वजह से आग तेजी से फैलती चली गई ।

फिलहाल अग्निशमन कर्मियों ने चारों ओर से पानी डालकर इसे फैलने से रोका है। अग्निशमन मंत्री ने कहा है कि आग लगने की सूचना मिलने के तुरंत बाद अग्निशमन की टीम मौके पर पहुंच गई। किस वजह से आग लगी है, फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है। इसकी जांच की जाएगी। गोदाम के अंदर अग्निशमन व्यवस्था थी या नहीं इसकी भी जांच होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *