Howrah

हावड़ा में जूट मिल की छत गिरी, मजदूरों के दबने की आशंका

हावड़ा । पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा जिले में एक जूट मिल की छत गिर गई है, जिसमें कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है। पता चला है कि शुक्रवार सुबह हावड़ा जिले के मालीपांचघाड़ा थाना इलाके के घुसड़ी स्थित हनुमान जूट मिल की छत गिर गई। सुबह 6:00 बजे के करीब हुई इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बताया गया है कि नाइट शिफ्ट खत्म होने के बाद जब मजदूर अपने मॉर्निंग शिफ्ट के सहकर्मियों (जोड़ीदार) को काम सौंप कर निकल रहे थे, तभी तेज आवाज के साथ छत गिर पड़ी। सूचना मिलने के तुरंत बाद मालीपांचघड़ा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। अग्निशमन विभाग को भी सूचना दे दी गई थी।

बाली और लिलुआ थाने की पुलिस भी पहुंच गई है। हावड़ा पुलिस कमिश्नर प्रवीण त्रिपाठी भी घटना स्थल पर पहुंचे हैं। अग्निशमन कर्मी और पुलिसकर्मी स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मजदूरों को बाहर निकल रहे हैं। इन्हें हावड़ा स्टेट जनरल अस्पताल में चिकित्सा के लिए भेजा गया है। फिलहाल कितने लोग दबे हैं इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है।

पुलिस कमिश्नर प्रवीण त्रिपाठी ने कहा कि सभी को तत्परता से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया है। बाद में पता चल सकेगा कि कितने लोग मलबे में दबने की वजह से चोटिल हुए हैं। श्रमिकों का आरोप है कि मिल प्रबंधन मजदूरों की जान की कभी परवाह नहीं करता। पुरानी बिल्डिंग पर ही नया निर्माण चल रहा था जिसे लेकर आपत्ति भी जताई गई थी, लेकिन प्रबंधन में स्पष्ट कर दिया था कि जो मजदूर इसका विरोध करेगा, उसे काम से निकाल दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *