मूलांक 7 के लिए कैसा रहेगा साल, अंक ज्योतिष भविष्यफल 2024

वाराणसी। आज हम मूलांक 7 वालों का 2024 कैसा रहेगा इसके बारे में जानेंगे। उनकी आर्थिक स्थिति से लेकर नौकरी, व्यापार, करियर, संतान और हेल्थ का पता लगाया जा सकता है। किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 7 होता है। मूलांक 1 से 9 तक होते हैं। मूलांक को जन्म तिथि को जोड़कर पता लगाया जा सकता है। ठीक इसी तरह 7, 16 और 25 तारीखों में जन्में लोगों का मूलांक 7 होता है। इस मूलांक के लोग बहुत ही भावनात्मक होते हैं। यह दूसरों की खुशी के लिए अपना नुकसान कर बैठते हैं। इन्हें दूसरे के मन में चल रहे भाव का पता लग जाता है। यह हर किसी के साथ अच्छा व्यवहार रखते हैं। यह बहुत ही मेहनती होते हैं। 2024 में भी अपने मेहनत के बल पर ही ये लोग सफल होंगे।

मेहनत के बल पर मिलेगी सफलता : मूलांक 7 वालों के लिए 2024 बहुत अच्छा रहने वाला है। इस मूलांक के लोगों को खूब मेहनत करनी पड़ेगी। हालांकि इसके फल भी अच्छे मिलेंगे। इसके लिए सिर्फ काम का मोटिव समझना होगा। इस साल नौकरी से लेकर व्यापार में सफलता मिलेगी। कड़ी मेहनत के साथ ही कुछ टफ फैसले लेने पड़ सकते हैं, लेकिन इनके रिजल्ट भी उतने ही ज्यादा अच्छे रहेंगे। आर्थिक रूप से यह साल बेहतर साबित होगा। आप नई-नई योजनाएं बनाएंगे, जो आपकी इनकम जनरेट करेंगी। आपके ऑफिस में भी आपके रिश्ते आपके आसपास के लोगों और आपके बॉस के साथ भी सुधरेंगे, जिससे आपको अच्छा अप्रेजल भी मिलेगा।

सेहत को रखना होगा ध्यान : स्वास्थ्य को लेकर यह साल थोड़ा उठा पटक वाला हो सकता है। इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी और बीमारियां दूर रहेंगी।

प्रेम संबंधों में बरतें सावधानी : इस साल प्रेम संबंधों में सावधानी बरतें। आपकी ज्यादा सख्ती रिश्तों को बिगाड़ सकती है। आपके बीच कुछ गलतफहमियां पैदा कर सकती है, जो रिश्ते बिगाड़ सकता है। इससे बचने के लिए जिद्दीपन को त्याग दें। खुद को शांत रखें और मन को समझा लें।

नई प्रॉपर्टी खरीदने के साथ निवेश में मिलेगा लाभ : साल 2024 में मूलांक 7 वालों को निवेश में लाभ मिलेगा। कोई नई प्रॉपर्टी लेने के योग बन रहे हैं। निवेश में दिन दोगुनी बढ़ोतरी होगी। धन लाभ से जीवन सुखद होगा। परिवार में शांति और खुशी रहेगी।

ज्योर्तिविद वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
मो. 9993874848

पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *