कोलकाता में शराब की होम डिलिवरी शुरू, घर बैठे यहां से करें ऑर्डर

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता राज्य में बढ़ते कोरोना मामले के बीच महानगर में शराब पीने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर आई है। वह अब अपने पसंदीदा शराब को ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगा सकते हैं क्योंकि कोलकाता में शराब की होम डिलिवरी सर्विस शुरू कर दी गई है। फूड डिलिवरी कंपनियों ने अपने वेबसाइट और ऐप्स पर ‘लिकर सेक्शन’ से शराब ऑर्डर करने की सुविधा दी है।

डोरस्टेप लिकर सर्विस के पहले दिन कोलकाता में फूड डिलिवर करने वाली कंपनियों को जबर्दस्त रेस्पॉन्स भी मिला है। बता दें कि राज्य की थोक और वितरण शाखा के साथ चार फूड डिलिवर करने वाली कंपनियों स्विगी, जोमैटो, ऐप हिपबार और स्पेंसर्स रिटेल ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किया था। इसके तहत चारों कंपनियों ने अपने ऐप्स और वेबसाइट्स पर शराब की होम डिलिवरी की सर्विस शुरू कर दी।

स्पेंसर्स रिटेल कंपनी का कहना है कि यह एक स्वागतयोग्य राहतभरा कदम है। हमें पहले दिन अच्छी-खासी संख्या में ऑर्डर मिले। आने वाले दिनों में यह आंकड़ा और बढ़ने की उम्मीद है। वहीं, स्विगी का कहना है कि अभी इस पहल की सफलता-असफलता पर कॉमेंट करना जल्दबाजी होगी।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि शराब की खरीददारी के लिए ऑनलाइन विकल्प से न सिर्फ कोरोना महामारी के बीच लिकर कारोबार को राहत मिलेगी बल्कि इससे बुजुर्ग, दिव्यांग और शर्मीले लोगों को भी खरीददारी करने में आसानी होगी। इस सर्विस के शुरू होने के बाद से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना भी आसान होगा।

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + eighteen =