दार्जिलिंग नगर पालिका को लेकर जलपाईगुड़ी सर्किट बेंच में सुनवाई, नहीं सुनाया कोई फैसला

जलपाईगुड़ी। पिछले दिसंबर महीने से, 32 सीटों वाली दार्जिलिंग नगर पालिका के सदस्यों की एक बड़ी संख्या ने एक अलग पार्टी का समर्थन किया है। जिससे नगरपालिका के संचालन में जटिलताएं पैदा हो गई हैं। मामला कलकत्ता हाईकोर्ट की मुख्य पीठ तक पहुंच गया। कलकत्ता हाईकोर्ट से कोई अनुकूल परिणाम नहीं मिलने के बाद, सत्ताधारी पार्टी ने उच्च न्यायालय की जलपाईगुड़ी सर्किट बेंच में फिर से अपील की कि वह विपक्षी खेमे को नगर अधिनियम के अनुसार टाउन बोर्ड बनाने से रोके।

मामले में भाग लेने वाले वकील अमर लामा ने कहा कि हालांकि मामले की सुनवाई मंगलवार को हुई थी, लेकिन न्यायमूर्ति ने फैसला अभी सुरक्षित रखा है। दार्जिलिंग नगरपालिका के अध्यक्ष रितेश पार्टेल ने अपनी स्थिति के बारे में कहा, “दार्जिलिंग नगर पालिका के साथ जो कुछ भी हुआ है, उसके बारे में हमने अदालत को सूचित किया है।” जैसे रात के अंधेरे में पैसे लेकर पार्षदों को खरीद लेना। आज कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुना है और मैं इंतजार कर रहा हूं कि कल कोर्ट क्या फैसला सुनाएगा।

दीनबंधु मंच में 12 से 21 जनवरी तक सत्यजीत रे फिल्म महोत्सव का आयोजन, प्रवेश निःशुल्क

सिलीगुड़ी। प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक सत्यजीत रे की जन्म शताब्दी के अवसर पर उन्हें लेकर फिल्म महोत्सव का आयोजन किया गया। सिलीगुड़ी के दीन बंधु मंच सलाहकार समिति राज्य सरकार के सूचना एवं संस्कृति विभाग के सहयोग से इस महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 12 जनवरी से 21 जनवरी तक दीनबंधु मंच में सत्यजीत रे की 20 फिल्में दिखाई जाएंगी। उद्घाटन के मौके पर उनके बेटे निर्देशक संदीप रॉय मौजूद रहें। दीनबंधु मंच सलाहकार समिति के अध्यक्ष व मेयर गौतम देव ने कहा कि प्रवेश निःशुल्क रखा गया है ताकि सभी लोग देख सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *