उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

बागडोगरा में जंगली बाबा मंदिर को हाथियों ने तोड़ा, बाल-बाल बचे पुजारी

सिलीगुड़ी। बागडोगरा बेंगडुबी वन क्षेत्र में जंगली बाबा मंदिर को हाथियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। हालांकि मंदिर के अंदर मौजूद पुजारी की जान बाल बाल बची। देर रात हाथियों के झुंड ने मंदिर में प्रसाद के लिए रखे चावल-दाल से भरे अन्न भंडार में तोड़फोड़ कर दी। जान बचाकर भागने के दौरान मंदिर में मौजूद पुजारिओं को मामूली चोटें आई हैं। पुजारियों का कहना है कि आज तक हाथियों ने इस मंदिर को कभी नुकसान नहीं पहुंचाया है। मंदिर के मुख्य पुजारी महेंद्र मलिक ने कहा कि मंदिर की ग्रिल, कांच, टीवी को नुकसान पहुंचाया गया और मंदिर में खाने-पीने का सामान नष्ट कर दिया गया लेकिन मुख्य मंदिर की मूर्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है। वन विभाग पूरे मामले पर नजर बनाये हुए है।

तृणमूल कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल

उत्तर दिनाजपुर। उत्तर दिनाजपुर जिले के गोलपोखर 2 ब्लॉक के डाइटन इलाके में कांग्रेस की ओर से सभा का आयोजन किया गया। उस सभा में सैकड़ों कार्यकर्ता समर्थक तृणमूल छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। कार्यक्रम में चाकुलिया के पूर्व विधायक व कांग्रेस नेता अली इमरान रमजान उर्फ विक्टर उपस्थित थे। उन्होंने तृणमूल छोड़कर आये कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी का झंडा सौंपा।

कांग्रेस नेता अली इमरान रमज उर्फ विक्टर ने कहा कि तृणमूल के करीब सौ से अधिक समर्थक कांग्रेस में शामिल हुए है। उन्हें लगता है कि पंचायत चुनाव से पहले इस भागीदारी का काफी असर पड़ेगा। दूसरी ओर स्थानीय पंचायत समिति के सदस्य तृणमूल पार्टी के नेता जमील अख्तर ने दावा किया कि तृणमूल से कोई भी आज कांग्रेस में शामिल नहीं हुआ है। उन्होंने दावा किया कि जो लोग शामिल हुए हैं वे सीपीएम से हैं।

मामुली विवाद में युवक के काटे कान

उत्तर दिनाजपुर। सार्वजनिक मंदिर परिसर में नलकूप खराब होने को लेकर छिड़े विवाद में एक युवक का कान कट लेने का आरोप सामने आया है। घायल युवक का नाम प्रदीप दास है, उसका घर रायगंज थाने के वाजितपुर इलाके में है। घायल युवक को रायगंज मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना में घायल युवक की पत्नी सुष्मिता सरकार दास ने रायगंज थाने में सोमवार रात शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि सोमवार की शाम करीब 5 बजे स्थानीय युवक कल्याण कुमार दास बाजितपुर स्थित सार्वजनिक काली मंदिर के नलकूप खराब करने के आरोप में मंदिर के समीप एक परिवार की महिलाओं से अभद्रता कर रहा था।

उस परिवार की गृहिणी चंपा दास ने इस दुर्व्यवहार का विरोध किया। आरोप है कि उस समय आरोपी युवक कल्याण कुमार दास ने चंपा दास की पिटाई कर दी। घटना पर नजर पड़ी तो चंपा की देवरानी सुष्मिता और देवर प्रदीप ने घटना को रोकने की कोशिश की तो उनके साथ मारपीट की गई। साथ ही कल्याण पर आरोप है कि उसने धारदार हथियार से प्रदीप का बायां कान काट दिया। रायगंज थाने की पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

निशिथ प्रमाणिक के सरेंडर से खुश तृणमूल कांग्रेस ने बांटी मिठाई

कूचबिहार। गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक अलीपुरद्वार कोर्ट में सरेंडर किया। घटना से खुश तृणमूल कांग्रेस ने कूचबिहार शहर में आम लोगों को मिठाइयां खिलाईं। सोने की दुकान लूटने के आरोपी वर्तमान गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक के खिलाफ अलीपुरद्वार कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। अदालत में उनके वकिलों के नहीं पहुंचने के कारण निशीथ प्रमाणिक के नाम पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया। बाद में कलकत्ता उच्च न्यायालय ने अलीपुरद्वार न्यायालय द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट पर स्थगन आदेश जारी किया।

गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक आज काफी देर के बाद अलीपुरद्वार कोर्ट में पेश हुए। कूचबिहार के कचहरी मोड़ इलाके में निशिथ प्रामाणिक कोर्ट में पेश होते ही तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आम लोगों में मिठाई बांटे। सोने की दुकान लूटने के आरोपी वर्तमान गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक यह कूचबिहार के लोगों के लिए यह शर्म की बात है। तृणमूल कांग्रेस ने निशिथ प्रमाणिक को गिरफ्तार करने के लिए आंदोलन शुरू किया था। आज उन्होंने कोर्ट में सरेंडर करके जमानत ली। यह तृणमूल कांग्रेस की नैतिक जीत है।

ब्लाइंड स्कूल के विकास के लिए निशिथ प्रमाणिक ने 50 लाख रुपये देने की घोषणा की
कूचबिहार। कूचबिहार एनईएलसी ब्लाइंड स्कूल का 58 वां स्थापना दिवस मंगलवार को मनाया गया। इस मौके पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक मौजूद थे। स्थापना दिवस के अवसर पर विद्यालय द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। 58वें स्थापना दिवस समारोह में गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक ने स्कूल के विकास के लिए सांसद निधि से 50 लाख रुपये देने की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *