मेदिनीपुर में जुटे नवीन – प्रवीण चित्रकार

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर कला अकादमी की ओर से सोमवार को बंगाल की सबसे बड़ी पेंटिंग प्रदर्शनी व फ्री-एयर पेंटिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया। प्रसिद्ध कलाकार सोमनाथ विश्वास, अनिर्बान पॉल, सत्यजीत साहा तथा राजीव दास के सहयोग से बंगाल के कई प्रतिभाशाली कलाकार मेदिनीपुर के ड्राइंग छात्रों और कला प्रेमियों के समक्ष अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इस मेले का यह छठा वर्ष है।

राज्य भर के होनहार चित्रकारों के साथ एक दिवसीय कला कार्यशाला भी आयोजित किया गया। जहाँ कुदरत के ब्रश के स्पर्श से रंग-बिरंगा कैनवास नजर आया। इस कार्यशाला में पूर्व मेदिनीपुर, बांकुड़ा, पुरुलिया, पश्चिम मेदिनीपुर, हावड़ा, कोलकाता सहित पूरे बंगाल के 200 जूनियर और वरिष्ठ कलाकारों ने भाग लिया। उत्सव में भाग लेने वाले सभी प्रतियोगियों को स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र दिए गए।

सभा भवन में आयोजन और प्रदर्शनी ही नहीं, संस्था कलाकारों को विभिन्न स्थानों पर ले गई और प्रकृति के बीच बैठ कर चित्र बनाने की व्यवस्था की गई थी। आर्ट एंड फूड फेस्टिवल के दूसरे दिन का सरप्राइज नेशनल अवॉर्ड विनिंग सिंगर इमान चक्रवर्ती का कॉन्सर्ट था जो दलबल सहित शाम को ख़ुशनुमा बना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *