राज्यपाल ने की बंगाल परिक्रमा की शुरुआत, कहा-यह स्वामी विवेकानंद को हमारी श्रद्धांजलि

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने सोमवार को पश्चिम बंगाल परिक्रमा की शुरुआत की। उन्होंने कहा, मैं यह कार्यक्रम स्वामी विवेकानंद को समर्पित करना चाहता हूं। यह उनको एक श्रद्धांजलि होगी।  राज्यपाल ने कहा, पश्चिम बंगाल परिक्रमा एक ऐसी चीज है जिसे मैं इस महान राज्य के लोगों से मिलने के लिए शुरू कर रहा हूं। यात्रा के जरिए मैं इस राज्य की आत्मा को समझूंगा, इसकी महानता और समृद्धि को आत्मसात करूंगा।

राज्यपाल ने कहा, हर साल एक एकता यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें समाज के विभिन्न वर्ग के लोग शामिल होंगे, जो इस राष्ट्र की आवश्यक महानता और एकता को रेखांकित करेगा। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘मैं अपना एक कार्यक्रम स्वामी विवेकानंद की स्मृति में समर्पित करना चाहता हूं।

पश्चिम बंगाल परिक्रमा एक ऐसी चीज है जिसे मैं बहुत जल्द इस महान राज्य के लोगों से मिलने, इसकी आत्मा को समझने और इस महान भूमि की महानता और समृद्धि को आत्मसात करने के लिए शुरू करूंगा।’ बता दें कि 29 जनवरी को राज्यपाल बोस ने दक्षिणेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की थी।

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल मेरा दूसरा घर है। मैं इस राज्य की समृद्ध संस्कृति और भाषा को सीखना और आत्मसात करना चाहता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल कई महान लोगों की धरती रही है। दक्षिणेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना के बाद राज्यपाल ने मदर हाउस के परिसर में स्थित मदर टेरेसा की समाधिका भी दौरान किया था। यहां उन्होंने मदर टेरेसा की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *