पाकिस्तान : पेशावर में मस्जिद में आत्मघाती हमला, 32 की मौत

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर शहर में सोमवार को एक मस्जिद में हुए विस्फोट में कम से कम 32 लोग मारे गए और 150 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पेशावर के आयुक्त रियाज महसूद ने हताहतों की पुष्टि करते हुए कहा कि शहर की पुलिस लाइंस में स्थित मस्जिद के अंदर बचाव अभियान चल रहा है। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “पूरे शहर के अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है और घायलों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।”

इस बीच, लेडी रीडिंग अस्पताल के प्रवक्ता मोहम्मद आसिम ने डॉन न्यूज को बताया कि घायलों को अभी भी चिकित्सा सुविधा में लाया जा रहा है और उनमें से कुछ की हालत गंभीर है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मस्जिद के अंदर पुलिस, सेना और बम निरोधक दस्ते के जवान फिलहाल मौजूद थे। इसमें कहा गया है कि धमाके से मस्जिद का एक हिस्सा ढह गया था और माना जा रहा है कि इसके नीचे कई लोग फंसे हुए हैं।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट आत्मघाती बम विस्फोट के कारण हुआ था या यदि बम मस्जिद के अंदर लगाया गया था। अभी तक किसी समूह या व्यक्ति ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। एक बयान में, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने विस्फोट की कड़ी निंदा की और कहा कि घटना के पीछे हमलावरों का ‘इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं है।’ “आतंकवादी उन लोगों को निशाना बनाकर डर पैदा करना चाहते हैं जो पाकिस्तान की रक्षा करने का कर्तव्य निभाते हैं। आतंकवाद के खतरे के खिलाफ पूरा देश एकजुट है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *