गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर गोरखा जन मुक्ति महिला मोर्चा दिल्ली के जंतर-मंतर पर देगी धरना

सिलीगुड़ी। अलग गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर गोरखा जन मुक्ति मोर्चा की महिला मोर्चा दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना कार्यक्रम करने जा रही है। उस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष बिमल गुरुंग दिल्ली रवाना हो गये। वह बुधवार दोपहर सिलीगुड़ी के बागडोगरा हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से कहा कि, एनडीए से अब कोई गठबंधन नहीं है। मोर्चा अलग-अलग लड़ेगा। बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र में वादों की स्थिति को लेकर धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

दार्जिलिंग : तीन घंटे के पानी ने ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों की पोल खोल दी

दार्जिलिंग। तीन घंटे की बारिश में ठेकेदारों और विभागीय अधिकारियों की पोल खुल गयी। कदाह गेलवर्न समष्टी की सड़कें, जो कुछ दिन पहले ही बनी थीं, मंगलवार की रात की बारिश से टूटकर उखड़ गईं। मंगलवार रात 3 घंटे तक बारिश हुई जिससे नव निर्मित सड़क का पीच कागज की तरह उखड़ गया और अंदर से बालु पत्थर निकल आया। इस पर सनी बामजन ने कहा, ”मैं बात फैलाने की कोशिश नहीं कर रहा हूं, यह सिर्फ ठेकेदार और संबंधित विभागीय अधिकारियों के कानों तक पहुंचाने की मेरी कोशिश है।

हमने जो सुना है, उसके अनुसार यह सड़क 45 करोड़ रुपये की लागत से बनी है। यह 45 करोड़ रुपये जनता का पैसा है, इसलिए ठेकेदार से बामजन ने अनुरोध किया है कि ठेकेदार और विभागीय अधिकारी इस तरह से जनता का पैसा बर्बाद न करें। उन्होंने कहा कि यह सड़क पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई गई थी, लेकिन दुर्भाग्य से, तीन घंटे की बारिश में सड़क पर बिछा पीच का परत कागज की तरह फट कर बिखर गया। इससे बड़ी कोई शर्म की बात नहीं है।

डुआर्स में फिर बरामद हुआ विशाल अजगर

जलपाईगुड़ी। बुधवार को डुआर्स के चालसा से सटे महाबारी इलाके में रेलवे लाइन के बगल की झाड़ी में स्थानीय लोगों ने अजगर को देखा। चालसा पर्यावरण प्रेमी दिवस राय को सूचना दी गयी। उन्होंने आकर स्थानीय निवासियों की मदद से अजगर को बचाया। बाद में इसकी सूचना वन विभाग के खुनिया रेंज को दी गयी।

वहां से वनकर्मी आये और अजगर को पिंजरे में बंद कर दिया। बताया जा रहा है कि अजगर स्वस्थ था इसलिए उसे उसी दिन जंगल में छोड़ दिया गया। अजगर करीब 17 फीट लंबा है। इलाके के बगल में चपरामारी जंगल है। स्थानीय लोगों का अनुमान है कि अजगर उसी जंगल से इलाके में आया होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *