जलपाईगुड़ी : जर्जर सड़क मरम्मत की मांग में कहीं धान के पौधे रोपे तो कहीं टायर जलाए

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिले के राजगंज ब्लॉक के पानीकौरी ग्राम पंचायत अंतर्गत पानीकौरी मोड़ से मोरगाडांगी ग्रामीण अस्पताल तक जाने वाली लंबी सड़क खराब स्थिति में है। कई वर्षों से जर्जर सड़क की मरम्मत नहीं करायी गयी है। कामारपाड़ा क्षेत्र के निवासी सड़क मरम्मत की मांग को लेकर पथावरोध में शामिल हुए। निवासियों ने बुधवार को कई घंटों तक सड़क जाम कर दिया। पनीकौरी ग्राम पंचायत प्रधान आलोक राय ने फोन पर बताया कि जर्जर सड़क की जल्द ही मरम्मत करायी जायेगी। लेकिन हम सड़क अवरोधों के ख़िलाफ़ हैं।

फिलहाल राजगंज बीडीओ कार्यालय के अभियंता ने आकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद वह स्थानीय लोगों से बातचीत कर रहे हैं। निवासियों की मांग है कि जब तक सड़क पूरी नहीं बन जाती, तब तक उद्योग नगरी की कोई भी कंपनी की गाड़ी इस सड़क से नहीं जा सकेगी। इसके अलावा लोगों ने जर्जर सड़क की मरम्मत की मांग को लेकर मनुआगंज इलाके के फातापुकुर हातिमोर से अंबारी तक सड़क को करीब चार घंटे तक जाम कर दिया। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया।

जलपाईगुड़ी जिले के 2 प्रवासी मजदूरों की महाराष्ट्र में मौत हो गई

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिले के 2 प्रवासी मजदूरों की महाराष्ट्र में मौत हो गई। महाराष्ट्र के ठाणे में एक रेलवे पुल के निर्माण के दौरान क्रेन दुर्घटना में मारे गए लोगों में जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी के 2 निवासी भी शामिल थे। मृतकों में 26 वर्षीय बलराम सरकार और  24 वर्षीय सुब्रत सरकार हैं। उनका घर मयनागुड़ी ब्लॉक के आमगुड़ी ग्राम पंचायत के चरेरबाड़ी बेटगारा स्टेशनपाड़ा इलाके में है। आज सुबह गांव के दो युवकों की मौत की खबर के बाद पूरा गांव सदमे में आ गया। पता चला है कि मृतक ठेका कंपनी के अधीन काम करने के लिए ठाने गया था।

बुधवार को मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के बाद महाराष्ट्र सरकार की व्यवस्था के तहत एम्बुलेंस से मयनागुड़ी भेजा जा रहा है। दोनों के शव गुरुवार को मयनागुड़ी पहुंचेंगे। क्षेत्रवासियों ने बताया कि बेटगरा गांव से कुल 5 लोग ठाने में काम करने गये थे। इनमें बलराम और सुब्रत की नाइट शिफ्ट में नौकरी थी। बाकी 3 को दिन की पाली में काम करना था। रात में क्रेन हादसे में 2 लोगों की मौत के बाद बाकी युवकों ने गांव में फोन कर उनकी मौत की जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *