train kolkata

खुशखबरी || हावड़ा-सियालदह के लिए 8 एसी लोकल ट्रेनों को रेलवे ने दी मंजूरी

Kolkata Hindi News, कोलकाता। कुछ ही दिनों में सियालदह स्टेशन से एसी कोच वाली लोकल ट्रेन चलेगी। बांग्ला न्यूज पोर्टल एई समय की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्वी रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि ट्रेनों में कुछ ईएमयू जोड़े जाएंगे। इस बीच, रेलवे बोर्ड ने घोषणा की है कि वित्तीय वर्ष 2023-24 और 2024-25 में तीन रेलवे जोन के लिए आठ 12 कोच वाली एसी ट्रेनों को मंजूरी दी गई है। दो पूर्व रेलवे के लिए। पश्चिमी रेल में चार और दक्षिणी रेल में एक।

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई के जीएम ने रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक (इलेक्ट्रिकल) को रेलवे बोर्ड के कोचिंग निदेशक के साथ इस मामले पर चर्चा करने का भी निर्देश दिया है। कुछ दिन पहले, पूर्व रेलवे ने घोषणा की थी कि मातृभूमि में पहले कोच को प्रथम श्रेणी में अपग्रेड किया जाएगा। यह अनुकूल रहेगा। शुरुआत में किराये की भी घोषणा की जाती है। इस ट्रेन को सियालदह- राणाघाट रूट पर चलाने का निर्णय लिया गया है।

हालांकि, पूर्व रेलवे ने कहा है कि बाद में अन्य रूटों पर यह सेवा शुरू की जाएगी। मुंबई में कई सालों से एसी लोकल ट्रेनों का चलन है। इसके लिए अतिरिक्त शुल्क लागू होंगे। सियालदह से लोकल ट्रेनों में एसी कोच लगाने की घोषणा से यात्री दुविधा में दिखे।  दूसरे, उस कमरे में कई लोग जनरल टिकट लेकर चढ़ेंगे। बाद में पकड़ लिया जायेगा।

रेलवे अधिकारियों ने भी इससे परेशानी की आशंका जताई है। इसके बाद रेलवे बोर्ड ने सभी बारह कोच के एसी रेक की घोषणा कर दी। माना जा रहा है कि आने वाले वर्ष में स्थानीय क्षेत्र में केवल एक एसी कोच लगाया जाएगा, लेकिन बाद में बारह कोच की पूरी एसी लोकल चलेगी। कई अधिकारियों ने सोचा कि हावड़ा और सियालदह रूट पर ऐसी दो ट्रेनें शुरू करने में 2025 का वित्तीय वर्ष लगेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *