आवास योजना घोटाले की जांच रिपोर्ट के अनुसार होगी आगे की कार्रवाई-केंद्रीय पंचायत राज्य मंत्री

मालदा। केंद्रीय पंचायत राज्य मंत्री कपिल मोरेश्वर पाटिल ने बंदे भारत सुपरफास्ट ट्रेन पर पथराव की घटना पर चिंता जताई है। हालांकि मंत्री ने यह भी कहा कि इस मामले को रेलवे अधिकारी देख रहे हैं। केंद्रीय मंत्री कपिल मोरेश्वर पाटिल मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे बंदे भारत ट्रेन से मालदा पहुंचे। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक मालदा में मंत्री की पार्टी मीटिंग के अलावा भी कई कार्यक्रम हैं। मालदा टाउन स्टेशन पर पत्रकारों से रूबरू बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास परियोजना का नाम बदला जा रहा है। इस आवास योजना के तहत गरीब लोगों को घर दिलाने में भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।

कुछ दिन पहले केंद्रीय पंचायत मंत्रालय के तीन सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने मालदा में प्रधानमंत्री आवास परियोजना के मामले की जांच की थी। जांच रिपोर्ट संबंधित विभाग को सौंपी जाएगी। जांच रिपोर्ट के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस दिन विधायक गोपालचंद्र साहा, इंग्लिशबाजार नगर पालिका के भाजपा पार्षद सुतपा मुखर्जी, महासचिव तापस गुप्ता सहित अन्य भाजपा पार्टी के केंद्रीय मंत्री का स्वागत करने के लिए मालदा टाउन स्टेशन पर उपस्थित हुए।

कुत्ते को बचाने में दुर्घटना में घायल हुआ बाइक सवार

मालदा। सड़क पर कुत्ते को बचाने के प्रयास में मोटरसाइकिल से नियंत्रण खो देने से एक युवक गिरकर घायल हो गया। यह घटना सोमवार रात ओल्ड मालदा थाना क्षेत्र के बलरामपुर इलाके में हुई। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार घायल बाइक सवार का नाम तजामुल शेख उम्र 24 वर्ष है। उसका घर इसी इलाके में है। ज्ञात हुआ है कि सड़क पर एक कुत्ते को बचाने के चक्कर में काम से घर लौटते समय बाइक सवार मोटरसाइकिल से नियंत्रण खो बैठा और गिर गया। स्थानीय लोगों ने उसे तुरंत मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल उसका वहीं इलाज चल रहा है।

चाकु छुरी तेज कराने वाली मशीन से कटी बच्ची की दाहिने हाथ की दो उंगलियां

मालदा। चाकु छुरी तेज कराने वाली मशीन से कुचले जाने से एक बच्ची की दाहिने हाथ की दो उंगलियां कट गईं। घायल बच्चे को रेस्क्यू कर गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल बच्चे का नाम सोमैया यास्मीन (2) है। उसका घर हरिश्चंद्रपुर थाने के जगन्नाथपुर में है। पिता लोहार का काम करते हैं। सोमवार की दोपहर काम करते समय बच्ची की बीच वाली अंगुली मशीन से कुचल गई। घायल बच्ची को पहले हरिश्चंद्रपुर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से शिफ्ट किए जाने के बाद रात करीब आठ बजे उन्हें मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *