बंगाल के स्कूल में मिड डे मील में मिला सांप, 30 छात्र अस्पताल में भर्ती

कोलकाताअधिकारियों ने कहा कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में कई स्कूली बच्चों को खाना खाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसमें कथित तौर पर सांप पाया गया था। उन्होंने बताया कि जिले के मयूरेश्वर प्रखंड के एक प्राथमिक विद्यालय के करीब 30 छात्र मध्याह्न भोजन में परोसा गया खाना खाने के बाद बीमार पड़ गये। भोजन तैयार करने वाले स्कूल के एक कर्मचारी ने भी दावा किया कि दाल से भरे एक कंटेनर में एक सांप मिला था।

उन्होंने कहा, “हमें बच्चों को उल्टी करने के लिए रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाना पड़ा।” प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपांजन जाना ने संवाददाताओं को बताया कि कई ग्रामीणों से मध्याह्न भोजन खाने के बाद बच्चों के बीमार पड़ने की शिकायत मिली है। जाना ने कहा, “मैंने प्राथमिक विद्यालयों के जिला निरीक्षक को सूचित कर दिया है, जो 10 जनवरी को आएंगे।”

अधिकारी ने कहा कि एक बच्चे को छोड़कर सभी बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वह खतरे से बाहर है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभिभावकों ने स्कूल के प्रधानाध्यापक का घेराव किया और उनके दोपहिया वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस प्रशासन पूरे मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *