Fitness is the secret of Kohli's long career, example for young cricketers: Du Plessis

कोहली के लंबे कैरियर की राज फिटनेस, युवा क्रिकेटरों के लिये उदाहरण : डु प्लेसी

बेंगलुरू : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसी का मानना है कि फिटनेस को लेकर विराट कोहली का जुनून शीर्ष स्तर पर उनके लंबे कैरियर का राज है और युवा क्रिकेटरों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिये। कोहली ने बतौर कप्तान आरसीबी के ड्रेसिंग रूम में काफी बदलाव लाते हुए फिटनेस को खिलाड़ियों के जीवन का अनिवार्य हिस्सा बनाया ।

डु प्लेसी ने स्टार स्पोटर्स से कहा ,” वह जबर्दस्त है । काफी मेहनत करता है और बहुत फिट है । अगर आज के दौर में लंबा कैरियर चाहिये तो यह करना ही होगा । वह शानदार उदाहरण है ।”

उन्होंने कहा,” युवाओं को लगता होगा कि वे आकर सिर्फ प्रतिभा के दम पर लंबे समय तक खेलते रहेंगे लेकिन लंबे समय तक खेलने के लिये फिटनेस बहुत जरूरी है। शीर्ष स्तर पर लंबा कैरियर बनाने के लिये सिर्फ प्रतिभा से काम नहीं चलता।”

उन्होंने कहा,” कई मामलों में विराट और मैं एक जैसे हैं। हम खेल के बारे में एक जैसा सोचते और देखते हैं। इसके अलावा कड़ी मेहनत करते हैं, फिट रहते हैं और अच्छा खाते हैं। इसी वजह से हमारा तालमेल भी शानदार है।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *