army

जम्मू-कश्मीर के कोकेरनाग में 100 घंटे से जारी है गोलीबारी

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण गोलीबारी रविवार को पांचवें दिन भी जारी रही। आतंकवादियों के एक समूह को खत्म करने के एक साहसी प्रयास में, चार बहादुर सुरक्षा बल के जवानों ने सर्वोच्च बलिदान दिया है, इसमें एक कर्नल, एक मेजर और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक उपाधीक्षक शामिल हैं। ऑपरेशन 100 घंटे से अधिक समय से चल रहा है।

दुर्गम भूभाग और घने पत्ते आतंकवादियों को एक आदर्श आश्रय प्रदान करते हैं। इस खतरे से सीधे निपटने के लिए, गुफाओं के ठिकानों पर विस्फोट करने के लिए हथियारबंद ड्रोन सहित अत्याधुनिक हथियार तैनात किए गए हैं लेकिन जोखिम बहुत बड़ा है और सुरक्षा बल अत्यधिक सावधानी के साथ आगे बढ़ रहे हैं, ताकि कोई और हताहत न हो।

एक अधिकारी ने कहा, “यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाता है कि आतंकवादियों को बिना किसी अतिरिक्त क्षति के मार गिराया जाए।अनंतनाग ऑपरेशन कश्मीर में सबसे लंबे समय तक चलने वाले सैन्य अभियानों में से एक बन गया है, लेकिन सुरक्षा बल गाडूल हिल के चुनौतीपूर्ण इलाके में छिपे आतंकवादी ठिकानों को खत्म करने के मिशन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

इनपुट से पता चलता है कि इस क्षेत्र में दो से तीन आतंकवादी छिपे हो सकते हैं, जिनमें दो लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादी भी शामिल हैं, उनमें स्वयंभू लश्कर कमांडर उजैर खान भी शामिल है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, “हमारी सेनाएं उजैर खान सहित एलईटी के दो आतंकवादियों को घेरने में दृढ़ संकल्प के साथ जुटी हुई हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *