वर्ल्ड कप से पहले कोलकाता के ईडन गार्डन्स में लगी आग, ड्रेसिंग रूम जलकर खाक

वेब डेस्क, कोलकाता। कोलकाता के ईडन गार्डन्स के ड्रेसिंग रूम में बुधवार देर रात आग लग गई। इसके बाद दमकल की दो गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू हुआ। इस आग की घटना से ड्रेसिंग रूम के फॉल्स सीलिंग काफी जल गई है। इसके अलावा ड्रेसिंग रूम में रखा काफी सामान भी जल गया। वहीं क्रिकेटरों द्वारा इस्तेमाल किए गए उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए। इस आग की घटना के बाद फिलहाल पूरे ईडन गार्डन का संपर्क काट दिया गया है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही आईसीसी की एक टीम ने ईडन गार्डन्स का दौरा किया था। बंगाल क्रिकेट संघ के द्वारा आईसीसी के सामने स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक रिपोर्ट भी पेश की जिससे की वह काफी संतुष्ट भी लेकिन इस आग की घटना ने अब चिंता बढ़ा दी है। हालांकि आग कैसे लगी इसकी अब जांच की जा रही है।

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स को पांच मैचों की मेजबानी मिली है। इस पांच में से एक मैच सेमीफाइनल का भी है। ईडन गार्डन्स मैदान पर पहला मुकाबला 28 अक्टूबर को नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 31 अक्टूबर को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच है।

वहीं तीसरा मुकाबला 5 नवंबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाना है। 11 नवंबर को यहां इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टक्कर होनी है जबकि दूसरे सेमीफाइनल का आयोजन 16 नवंबर को किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *